नेत्र शिविर : 165 की जांच, 47 के होंगे आपरेशन

इटारसी। सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय द्वारा लायंस क्लब इटारसी फ्रेन्ड्स, जीव सेवा संस्थान, जिला अंधत्व निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान में निर्धन नेत्र रोगियों के लिए नि:शुल्क नेत्र रोग निदान एवं मोतियाबिन्द आपरेशन शिविर रविवार को राठी अस्पताल के ओपीडी में लगा। शिविर में डेढ़ सौ से अधिक मरीजों के पंजीयन हुए और 47 मरीजों को आपरेशन के लिए चयनित करके भोपाल ले जाया गया।
लायंस क्लब के सदस्यों ने रविवार को राठी अस्पताल में लगे नेत्र शिविर में मरीजों की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ी। शिविर में सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने नेत्र रोगियों की जांच की। इस दौरान डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय के नेत्र विभाग से राकेश श्रीवास्तव और नर्सिंग स्टाफ ने भी भरपूर सहयोग दिया। शिविर में जांच के बाद चयनित 47 मरीजों को आपरेशन के लिए सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय बैरागढ़ भोपाल ले जाया गया जहां सोमवार को उनके आपरेशन होंगे। मंगलवार को इन मरीजों को वापस लाया जाएगा। शिविर में सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय के नेत्र विशेषज्ञ डॉ. प्रेरणा उपाध्याय, डॉ. रश्मि आप्टे, डॉ. समता पटेल, डॉ. मानसी किशनानी, डॉ. कविता गुप्ता, डॉ. अर्चना बंसल, डॉ. सपना प्रशांत, डॉ. शुभा राय, डॉ. रोहणी गर्डे, डॉ. सोनल गोरे और डॉ. दीपा रैदास सिंह ने मरीजों की जांच की। शिविर के विषय में सेवा सदन अस्पताल के सेवादार ने बताया कि सेवा सदन अस्पताल में मरीजों के आपरेशन, लैंस प्रत्यारोपण, काला चश्मा, दवाईयां, आवास, भोजन, फल की नि:शुल्क व्यवस्था रहेगी।
शिविर में लायंस क्लब से अध्यक्ष अतुल अग्रवाल, सचिव अमित पांडे, कोषाध्यक्ष सुरेश नंदवानी, पूर्व अध्यक्ष अनिल झा, गुलाबचंद्र अग्रवाल, प्रकाश खंडेलवाल, राजेश अग्रवाल, दीपक चौरसिया, विजय मनवानी, अशोक लालवानी, कीर्ति झा, सुनीता अग्रवाल, कीर्ति चौरे, सुरेश नवलानी, अरविंद गुप्ता सहित अन्य सदस्यों ने मरीजों की सेवा, पंजीयन, जांच आदि में सहयोग प्रदान किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!