न्यूज अपडेट:एक दर्जन बदमाशों ने की वारदात, मिली कपड़ों की अटैची

न्यूज अपडेट:एक दर्जन बदमाशों ने की वारदात, मिली कपड़ों की अटैची

इटारसी। रामपुर में पूर्व जनपद सदस्य और पूर्व सरपंच के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस को चोरों द्वारा ले जायी गई अटैची ग्राम सोमलवाड़ा के पास मिल गई है। इसमें केवल कपड़े ही मिले हैं। बदमाशों ने करीब दो सौ मीटर तक अटैची में से सामान निकाल-निकालकर फैका है। पुलिस को रामपुर और सोमलवाड़ा के बीच मेढ़ के रास्ते आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, मोबाइल सिम मिली है।
गौरतलब है कि चोर गिरोह ने इस वारदात में एक लाख के जेवर और 22 हजार रुपए नगदी उड़ा लिए हैं। घर के सदस्यों की नींद खुलने पर चोर खेत की तरफ भाग गए। पुलिस को आशंका है कि वारदात में कोई स्थानीय भी हो सकते हैं, क्योंकि जिस तरह से खेत और मेढ़ का रास्ता उन्होंने भागने के लिए अपनाया है, उससे इस आशंका को बल मिलता है। अटैची की सूचना मिलने पर एएसआई एमएस बट्टी के नेतृत्व में पुलिस दल बताए स्थान पर पहुंचा था और वहां से एक नीले रंग की अटैची भी बरामद की है।
एयरगन लेकर आए थे साथ
बदमाश चोरी करने जिस हथियार के साथ घुसे थे, वह एक एयरगन है। उनका इरादा इसी से डराने का था। हालांकि जैसे ही श्री प्रजापति के यहां परिवार के सदस्य जागे तो चोर भागने लगे और इस दौरान घर के सदस्य संजय प्रजापति ने लकड़ी का गुटका फैंककर मारा तो बदमाश के हाथ से एयरगन गिर गई। मामले में उनके अनुसार करीब आधा दर्जन बदमाश थे, जबकि ग्राम के रोजगार सहायक के अनुसार करीब एक दर्जन बदमाश रहे होंगे, क्योंकि उन्होंने इस वारदात को अंजाम देने से पूर्व रोजगार सहायक के घर में भी घुसने का प्रयास किया था।
बच्चों की फीस के थे पैसे
पूर्व जनपद सदस्य रामदास प्रजापति के परिवार के सदस्य संजय प्रजापति ने बताया कि उनके बच्चे का एडमिशन आईटीआई में होना है, और बच्ची को कालेज में दाखिला कराना था। उनके यहां जो नगदी रकम थी, उसके लिए रखी हुई थी। बदमाशों ने उसे भी नहीं छोड़ा। दूसरे दिन ही वे इस राशि से बच्चों की फीस जमा करने वाले थे। बदमाशों ने परिवार के सदस्यों के जागने से पहले ही अपना काम दिखा दिया था। वे कुछ ओर ले जाते, इससे पहले ही उनकी पत्नी जमना प्रजापति की नींद खुल गई और उन्होंने अपने पति संजय प्रजापति को तत्काल जगा दिया।
स्प्रे करने की आशंका
पूर्व जनपद सदस्य और पूर्व सरपंच रामदास प्रजापति के घर में 4-5 बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने से पूर्व संभवत: कोई स्प्रे करके सदस्यों को गहरी नींद में सुला दिया था। परिवार के सदस्यों को ऐसी आशंका है। इसके बाद उन्होंने इत्मीनान से अलमारी और अन्य जगह से जेवर नगदी उड़ाए। हालांकि श्रीमती जमना प्रजापति की नींद खुल गई थी। उन्होंने संजय को जगाया। संजय ने जागते ही सबसे पहले चिल्लाते हुए चोरों की तरफ लकड़ी का गुटका फेंककर मारा तो चोर भागने लगे। संजय ने लकड़ी का टुकड़ा फैका जिससे चोर के हाथ से एयरगन गिर गई।
समय पर पुलिस आ जाती तो…
संजय के अनुसार चोर उनके यहां से लगभग एक लाख रुपए के जेवर और 22 हजार नगद ले गए हैं। उन्होंने बताया कि सुबह करीब पौने 4 बजे सूचना के बाद डायल 100 सुबह 10 बजे उनके यहां पहुंची। यदि उसी वक्त पुलिस पहुंच जाती तो चोरों को ग्रामीणों की मदद से पकड़ा जा सकता था। उनका कहना है कि वारदात के बाद चोर भागे तो हमने गांव को जगाया। लेकिन, चोरों के पास हथियार होने से उनका पीछा करने का जोखिम नहीं उठाया। वारदात के वक्त गांव में बिजली भी नहीं थी, अंधेरा होने से ग्रामीणों को बदमाशों की संख्या का अंदाजा भी नहीं था।
एक और घर में घुसने का प्रयास
बदमाशों ने ग्राम के रोजगार सहायक सतीष यादव के घर में भी घुसने का प्रयास किया था। सतीष के अनुसार रात के वक्त बिजली नहीं थी। वे खिड़की के पास खड़े थे। करीब 2-3 बजे का वक्त होगा। उन्होंने देखा कि उनके घर की तरफ करीब एक दर्जन लोग आ रहे हैं। पास आए तो एक ने घर में घुसने का प्रयास किया। जब उन्होंने चिल्लाए तो वे वहां से भाग निकले फिर श्री प्रजापति के यहां वारदात की। उन्होंने बताया कि चोर शायद ग्राम पाहनवर्री तरफ भी गए थे। श्री प्रजापति के यहां वारदात की सूचना के बाद रामपुर पुलिस करीब 10:30 बजे मौके पर पहुंची है।
इनका कहना है..!
सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और परिवार के सदस्यों के बयान होने के बाद मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।
अनिल शर्मा, एसडीओपी
 

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!