न्यूज अपडेट : बीस कांग्रेसियों को मुचलके पर छोड़ा पुलिस ने

इटारसी। कांग्रेस ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन पर उन्हें काले झंडे दिखाए और पार्टी के गिरफ्तार पदाधिकारियों की रिहाई के बाद चिकमंगलूर चौराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाया। पुलिस ने काले झंडे दिखाने वाले कांग्रेसियों को पथरोटा थाना और काले झंडे दिखाने के संदेह में हिरासत में लेकर नजरबंद किए कांग्रेसियों को इटारसी और होशंगाबाद में रखा था। दोपहर में करीब 3 बजे इटारसी और होशंगाबाद में रखे गए कांग्रेसियों को मुचलके पर रिहा किया जबकि काले झंडे दिखाने वाले युवा कांग्रेसियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जमानत पर रिहा किया गया।
शहर के नवविकसित औद्योगिक क्षेत्र कीरतपुर में मुर्गी दाना प्लांट का उद्घाटन करने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सीपीई और पथरोटा के बीच युवा कांग्रेसियों ने काले झंडे दिखा दिए थे।
पुलिस ने काले झंडे दिखाने वाले युवा कांग्रेसी और एक दिन पूर्व अन्य कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया था। दोपहर करीब 3 बजे सभी को 151 के तहत कागजी कार्रवाई करके रिहा कर दिया। रिहा होते ही कांग्रेसी रैली की शक्ल में जयस्तंभ चौक आए और फिर चिकमंगलूर चौराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला भी दहन किया। पुलिस ने एक दिन पहले से ही गोपनीय खबरों के आधार पर एक दर्जन से अधिक कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया था ताकि सीएम को काले झंडे नहीं दिखाए जा सकें, लेकिन कुछ युवा कांग्रेसियों ने चतुराई से सीएम को काले झंडे दिखाए। हालांकि उस वक्त सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने वाहन के भीतर थे और गाडिय़ों का काफिला नेशनल हाईवे पर था। एनएच पर छिपकर बैठे कांग्रेसियों ने जैसे ही वाहनों की आवाज सुनाई दी, दौड़कर रोड पर आए और काले झंडे लहरा दिए। इस दौरान रोड पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने इन कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विरोध किया। कांग्रेसी समारोह स्थान के आसपास ही घूम रहे थे। जैसे ही सीएम का काफिला कार्यक्रम के आयोजन में पहुंचा, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ऑडनेंस फैक्ट्री बैरियर के पास काले झंडे दिखाए। कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठियां भांजी। पथरोटा पुलिस ने काले झंडे दिखाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पकड़ा और लाठियां भांजी।

इनको लिया हिरासत में
काले झंडे दिखाने वाले राहुल दुबे, विक्की उर्फ रोहित, अनुभव सिंह भदौरिया को पथरोटा थाने में रखा था जबकि नगर अध्यक्ष पंकज राठौर, युवक कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष मयूर जैसवाल, एनएसयूआई के हिमांशु बाबू अग्रवाल, सम्राट तिवारी, जिला प्रवक्ता राजकुमार उपाध्याय केलू, सेवादल के जिला संयोजक शेष मेहरा, प्रतीक मालवीय, मयंक, जयदीप और बृजेश सेंगर सहित बीस कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था जिन्हें बाद में मुचलके पर छोड़ दिया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!