पंजीयन कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

सीएमओ ने किया निरीक्षण
इटारसी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने आज असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के पंजीयन के लिए लगाए शिविरों का दौरा कर कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने शिविर में मौजूद नगर पालिका कर्मचारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने वार्ड 21 में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बन रहे मकानों का भी निरीक्षण कर बेहतर गुणवत्ता की तारीफ भी की। सीएमओ के साथ पार्षद मधु बड़कुर भी थी।
सीएमओ सबसे पहले एफसीआई के सामने सूरजगंज में लगे शिविर में पहुंचे और यहां टेंट में बैठे कर्मचारियों को फटकार लगायी। शिविर में उस वक्त तक केवल करीब एक दर्जन पंजीयन ही हुए थे और कर्मचारी टेंट में बैठे थे। सीएमओ श्री बुंदेला ने कचरा वाहन बुलाकर उसके माध्यम से क्षेत्र में मुनादी करायी जिसमें शिविर संबंधी जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि टेंट में केवल दो कर्मचारी रहेंगे, शेष वार्ड में घूमकर लोगों को शिविर की जानकारी देकर पंजीयन कराएंगे।

it5418 2

वार्ड 21 में आवास देखे
वार्ड 21 में सीएमओ श्री बुंदेला ने विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, सभापति राकेश जाधव, पार्षद मधु मनोज बड़कुर के साथ वार्ड में दौरा कर वार्डवासियों से मुलाकात की, वार्ड में दुकानदारों को पंजीयन कराने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास के मकान देखे और उच्च गुणवत्ता देखकर वे काफी प्रसन्न हुए। विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल ने कहा कि जहां भी शिविर लग रहे हैं, वहां लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियां और पीने के पानी की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाए। तत्काल जल विभाग के जिम्मेदारों को इसके लिए निर्देश दिए।

बाजार में चल रहे कार्य देखे
सीएमओ श्री बुंदेला, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल और सभापति राकेश जाधव ने दोपहर में बाजार क्षेत्र का दौरा कर चिकमंगलूर चौराहे पर बन रहे सुविधा केन्द्र सह कंट्रोल रूम का निर्माण कार्य देखा और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने राधाकृष्ण मार्केट और आसपास के मार्केट का दौरा कर व्यापारियों से समस्याओं की जानकारी ली। यहां कुछ दुकानदारों की मांग पर पोस्ट आफिस के पास बनी नई दुकानों के पास सीढिय़ों वाले हिस्से में गर्मी मौसम के दौरान पानी के लिए प्याऊ बनाने के निर्देश संबंधितों को दिए।

इनका कहना है…!

आज असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए लग रहे शिविरों का दौरा किया है, जो कमियां भी उसमें सुधार के निर्देश दिए हैं और काम में तेजी लाने को कहा है। वार्ड 21 में प्रधानमंत्री आवास के मकान देखे हैं, वहां काफी गुणवत्तायुक्त मकान बन रहे हैं। बाजार में भी चल रहे काम देखे हैं।
अक्षत बुंदेला, सीएमओ

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!