परिचय सम्मेलन कराने राजपूत समाज की बैठक हुई

इटारसी। जय राजपूत समाज सेवा समिति के तत्वावधान में आज सूरजगंज स्थित सरला मंगल भवन में राजपूत समाज कि बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की शुरुआत वरिष्ठ समाजजनों द्वारा महाराणा प्रताप को पुष्प अर्पण कर की गई, तात्पश्चात युवक-युवती परिचय सम्मेलन से संबंधित फार्म व पम्पलेट सभी सामाजिक जनों को प्रदान किये गये। बैठक में आगामी 23 जनवरी 2019 को इटारसी में होने वाले राष्ट्रीय स्तरीय वैवाहिक युवक युवती परिचय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श किया गया 7 बैठक को संबोधित करते हुए अजय सिंह राजपूत ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि 23 जनवरी को होने वाले परिचय सम्मेलन को लेकर समाजजनों व विवाह योग्य प्रत्याशियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पिछले सालो में हुए परिचय सम्मेलन में पूरे देश से सुंदर व सुशिक्षित लड़के व लड़कियों के काफी पंजीकरण आ रहे हैं। अब तक मिल रहे रिस्पोंस से यहीं लग रहा है कि इस बार का परिचय सम्मेलन भी काफी सार्थक सिद्व होने वाला है।
इस अवसर पर संजय सिंह राजपूत ने कहा कि परिचय सम्मेलन के लिए पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 28 दिसम्बर 2018 है विवाह योग्य प्रत्याशियों के पंजीयन प्रारम्भ होगये है पंजीयन पत्रिका हेतु इटारसी के अलावा भी अन्य शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, गाडरवारा, करेली/नरसिंहपुर, सनावद, पिपरिया, होशंगाबाद, और रायपुर छत्तीसगढ़ में भी बायोडाटा फॉर्म जमा करने हेतु सुविधा दी गई है 7 इस मौके पर हरिशंकर बैस व गोल्डी सिंह बैस ने कहा कि आज समाज में कई कुंवारे लड़के-लड़कियां विवाह हेतु प्रतिक्षारत् की हैं लेकिन परिचय सम्मेलन जैसा कोई सशक्त माध्यम न होने के कारण इन लड़के लड़कियों की समय पर सही उम्र में शादियां नहीं हो रही। यह हमारे समाज के लिए बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है ऐसे में परिचय सम्मेलन ही एक ऐसा माध्यम बचा है जो उचित जीवन साथी चयन करने का एक सुनहरा मंच है। ऐसे में विवाह योग्य प्रत्याशियों को इस प्रकार के सम्मेलनों में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
परेश सिंह सिकरवार द्वारा समाज के युवाओं को आगामी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु समिति को मजबुत और बड़ा बनाने की बात कही गई। नितेश सिंह सिकरवार द्वारा बच्चों को शिक्षित करने व स्वरोजगार योजना का लाभ लेने हेतु युवाओं को प्रेरित करने कि बात कही। नगेन्द्र सिंह जी द्वारा युवकों को प्रोत्साहित करते हुये आगामी कार्यक्रम में पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान करने का भरोसा दिलाया।
मोहन सिंह ठाकुर द्वारा बैठक में उपस्थित युवाओं को आगामी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु युद्धस्तर पर कार्य करने का आह्वान किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!