पालकों को स्वच्छता के लिए जागरुक किया

इटारसी। नगर पालिका द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में बच्चों के पालकों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया। स्कूल में आज वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया था। इस दौरान नगर पालिका ने वहां स्वच्छता संबंधी गतिविधियां भी संचालित की।
नगर पालिका ने इस दौरान स्कूल परिसर में होने वाले कार्यक्रम के आसपास स्वच्छता संबंधी बैनर लगाए, जागरुकता बैनर, गीला कचरा और सूखा कचरा अलग-अलग रखने, कचरा गाड़ी में देने जैसे बैनर लगाए और कचरे से खाद बनाने संबंधी संदेश भी प्रसारित किया था। इस दौरान सेल्फी बोर्ड और स्वच्छता एपलीकेशन डाउनलोड करके नगर पालिका में शिकायत करने का आग्रह भी किया था।

आज आयीं 18 शिकायतें निराकृत
नगर पालिका में शुक्रवार को आमजन की शिकायतें दर्ज करने जो कॉल सेंटर स्थापित किया गया था, उसमें आज पहले दिन 18 शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिनमें से सभी का शाम तक निराकरण कर दिया गया है। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि नगर पालिका ने 12 घंटे के भीतर निराकरण का लक्ष्य रखा है। आज नाली सफाई नहीं होने, सड़क पर झाड़ू नहीं लगने जैसी 18 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के तहत बनाए गए विशेष सफाई दल ने सुबह से दोपहर और दोपहर से शाम तक सभी का निराकरण कर दिया गया है। सीएमओ श्री बुंदेला ने लोगों से जागरुकता का परिचय देकर अपने आसपास होने वाली गंदगी की शिकायत कॉल सेंटर के नंबरों पर दर्ज कराने का अनुरोध किया है। इसके अलावा स्वच्छता एप्लीकेशन डाउनलोड करके उसके माध्यम से भी शिकायतें भेजी जा सकती हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!