पुलिस ने जब्त किया लगभग ढाई किलो गांजा

पुलिस ने जब्त किया लगभग ढाई किलो गांजा

इटारसी। सिटी पुलिस ने आज सुबह ग्राम मेहरागांव के पास से दो लोगों ने लगभग ढाई किलो गांजा जब्त किया है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई की है। जब्त गांजे की कीमत करीब 15 हजार रुपए बतायी जा रही है। पुलिस ने जिस पुरुष आरोपी अर्जुन को पकड़ा है उस पर पहले भी 25 आम्र्स एक्ट, जुआ, मारपीट जैसे करीब एक दर्जन प्रकरण पुलिस रिकार्ड में पंजीबद्ध हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 8 बजे मुखबिर से सूचना मिली थी कि रेलवे पुल ग्वालबाबा के पास तथा नाला मोहल्ला और मेहरागांव के बीच हनुमान मंदिर के पास दो लोगों के पास थैले में गांजा है जो बेचने की फिराक में हैं। सूचना पर एसपी अरविंद सक्सेना के मार्गदर्शन और एसडीओपी अनिल शर्मा एवं टीआई राम स्नेह चौहान के नेतृत्व में आरोपियों की घेराबंद की गई।

दो टीम बनायी गई थीं
गांजा तस्करों को पकडऩे के लिए पुलिस ने दो अलग-अलग पुलिस टीम बनायी थी। टीम में उपनिरीक्षक अंजना भलावी राकेश सरयाम, लवकुश शर्मा, आरक्षक भागवेन्द्र, भूपेश मिश्रा और हेमंत तिवारी, अरविंद एवं राजेश को शामिल किया था। पार्टियों ने अलग-अलग छापामार कार्रवाई करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आज पुलिस ने दोनों के खिलाफ सारी कागजी कार्रवाई करने के बाद दोपहर में उनको कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया है।

हुलिए के आधार पर पकड़ा
मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्वालबाबा के पास एक महिला काले रंग के पल्लू वाली साड़ी पहले है जो रेलवे पुल के पास खड़ी है। उसके पास एक थैली है जिसमें गांजा है। इसी तरह से नाला मोहल्ला स्थित हनुमान मंदिर के पास एक व्यक्ति नारंगी रंग की टी-शर्ट पहने है जिसकी दाड़ी है, उसके थैले में भी गांजा रखा है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बताए गए दोनों ही लोग सूचना वाली जगह पर खड़े मिले। दो अलग-अलग जगह पर दो पार्टियों ने कार्रवाई की।

तलाशी ली तो मिला गांजा
मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर पहुंचकर उनकी तलाशी ली तो सूचना सही पायी गई। दोनों के ही झोले में पुलिस को गांजा रखा हुआ मिला। पूछने पर वे पुलिस को इस गांज के विषय में सही उत्तर नहीं दे सके। पुलिस ने महिला माया कुचबंदिया पति गुड्डू कुचबंदिया 50 वर्ष निवासी ग्वालबाबा के पास से एक किलो दो सौ ग्राम तथा अर्जुन पिता शंकरलाल कुचबंदिया 35 वर्ष निवासी नाला मोहल्ला से एक किलो सौ ग्राम गांजा जब्त किया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!