पुलिस बनेगी कृष्णा के जीने का सहारा भी बनेगी

इटारसी। अपनी आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने वाली पुरानी इटारसी निवासी कृष्णा सोलंकी के जीने का सहारा अब पुलिस बनेगी। आज पुलिस ने डिप्टी कलेक्टर अभिषेक गेहलोत की मौजूदगी में कृष्णा को आश्वस्त किया है कि वह चिंता छोड़कर अपना उपचार कराए, उसके लिए किसी स्वसहायता समूह या सामाजिक संस्था में काम का बंदोबस्त पुलिस करेगी। पुलिस उसके बच्चे की पढ़ाई के लिए भी सहयोग करेगी। पुलिस ने आपस में चंदा करके फिलहाल कृष्णा को कुछ आर्थिक मदद भी की है।
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पुलिस ने पुरानी इटारसी मीठा कुआ के पास रहने वाली महिला कृष्णा सोलंकी को फांसी के फंदे पर झूलने से रोककर उसकी जान बचायी थी, आज डिप्टी कलेक्टर अभिषेक गेहलोत और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अनिल शर्मा ने अस्पताल जाकर मुलाकात की और उससे उसके इस तरह के कदम उठाने के विषय में जानकारी ली। पता चला है कि महिला आर्थिक रूप से काफी तंगी में थी और डिप्रेशन में जा रही थी। इससे पूर्व भी उसने इस तरह का कदम पहले उठाया था। अधिकारियों ने उसे ऐसा नहीं करने को कहा तथा उसके आगे के जीवन के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। फिलहाल पुलिस ने आपस में चंदा करके कुछ राशि उसके लिए एकत्र की है।
महिला की मानसिक स्थिति काफी खराब है, यहां सिविल अस्पताल में अधिकारी उससे मिले, बातचीत करने के बाद अस्पताल के चिकित्सकों से उसकी स्थिति पर विचार करके उसे होशंगाबाद ले जाकर मानसिक चिकित्सक को दिखाया। होशंगाबाद में डाक्टर ने भी उसके मानसिक रूप से बीमार होने की पुष्टि की है और जांच के बाद उसे कुछ दवाएं दी हैं। महिला को वापस इटारसी लाकर उसका उपचार किया जा रहा है। उसे अफसरों ने पूरी तरह से आश्वस्त कर दिया है कि उसके और उसके बच्चे के भविष्य के लिए मदद की जाएगी। इसके बाद महिला की स्थिति में काफी सुधार दिखाई दे रहा है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!