पूर्व विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन

इटारसी। आज शासकीय एम.जी.एम.पी.जी. महाविद्यालय, में उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार विश्व बैंक परियोजना स्टूडेन्ट ट्रेकिंग के अन्तर्गत सत्र 2017-18 में स्नातक एवं स्नातकोत्तर उत्तीर्ण विद्यार्थियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में स्नातक एवं स्नातकोत्तर उत्तीर्ण लगभग 400 से अधिक विद्यार्थियों ने उपस्थित होकर पंजीयन कराया। विद्यार्थियों का स्वागत महाविद्यालय के नियमित छात्र/छात्राओं द्वारा तिलक लगाकर एवं स्वागत गीत के द्वारा किया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डा. पी.के. पगारे एवं विषय विषेषज्ञों द्वारा मा सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया। विद्यार्थियों के भविष्य के लिए विभिन्न योजनाओं को विषय विषेषज्ञों द्वारा बताया गया।
द्रष्टि पाल सिंह परिहार निर्देशक लक्ष्य कोचिंग अकादमी होशंगाबाद ने प्रतियोगी परिक्षाओं के संबंध में विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्रदान किया एवं कहा कि विद्यार्थियों की नजर अर्जुन की तरह मछली की आँख पर होनी चाहिए। प्रधानमंत्री कौषल विकास केन्द्र होशंगाबाद के प्रभारी कपिल डोलास ने रोजगारोन्मुखी प्रषिक्षण जैसे मोबाईल रिपेयरिंग, फेशन डिजाईन एवं एल.ई.डी. बल्व निर्माण के क्षेत्र में कॅरियर की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया। भोपाल रूटसेट सस्थान से आए संदीप सोनी ने संस्थान में संचालित विविध कौशल विकास कार्यक्रम के पर प्रकाश डाला एवं विद्यार्थियों से इनमें कॅरियर तलाशने के लिए प्रेरित किया।

it151218 4

सिंडिकेट बैंक, इटारसी के सहायक शाखा प्रबंधक श्रीमती डाली रायकवार ने स्वरोजगार हेतु बैंक द्वारा लोन प्रदाय की प्रक्रिया एवं इसमें आने वाली कठिनाईयों का निराकरण को विस्तार से समझाया। एस.बी.आई. इटारसी के अधिकारियों आदित्य बिल्लोरे एवं शीतल मैडम ने विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया। भूतपर्व विद्यार्थियों ने भी अपने विचार रखे। प्राचार्य डा. पी.के.पगारे ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को भविष्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए तथा अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु लगातार प्रयत्न करते रहना चाहिए। स्वामी विवेकानन्द मार्गदर्शन प्रकोष्ट प्रभारी डा. पी.के. अग्रवाल ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय का स्मस्त स्टाफ एवं अध्ययनरत विद्यार्थीगण भी उपस्थित रहें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!