बम बाबा दरबार में पहुंच रहे हैं सैंकड़ों भक्त

इटारसी। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर सुधार न्यास कालोनी स्थित प्रसिद्ध धार्मिक श्री बम बाबा दरवार में श्री शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें शहर की सुख शांति के लिए श्रद्धामयी आहुतियां प्रदान की जा रही हैं एवं बूढ़ी माता मंदिर में सैंकड़ों दीपों में अखंड ज्योत प्रज्वलित की गई हैं।
जगत जननी जगदंबा की आराधना और उपासना का पर्व चैत्र नवरात्रि के अवसर पर शहर एवं गांवों में जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में न्यास कालोनी में स्थित श्री बम बाबा दरबार में श्री शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस महायज्ञ में शहर के अनेक समाजसेवी आहुति प्रदान कर रहे हैं। यज्ञशाला में देवी दुर्गा की भव्य प्रतिमा भी स्थापित की गई है। यहां पर नगर के विद्वान यज्ञाचार्य पं. रामगोपाल त्रिपाठी अपने सहयोगी ब्राह्मणों के साथ मंत्रोच्चार से हवन करा रहे हैं। यज्ञ की महिमा का वर्णन करते हुए श्री त्रिपाठी ने बताया कि यज्ञ की अग्रि से जो ज्वाला उठती है, वह क्षेत्र में फैली आसुरी शक्तियों की अशांति को दूर कर देती है।
नवरात्रि के पावन अवसर पर नगर के प्रसिद्ध देवी धाम श्री बूढ़ी माता मंदिर में 451 घट रूपी दीपों में मां भगवती की अखंड ज्योति जल रही है। जिनके पावन दर्शन के लिए प्रतिदिन सैंकड़ों श्रद्धालु मंदिर पहुंच रहे हैं। यहां पर अखंड ज्योति के साथ ही पावन नवग्रहों की पूजा-अर्चना भी विद्वान ब्राह्मणों के द्वारा की जा रही है। मंदिर में दुर्गा नवमी के अवसर पर मां भगवती का हवन होगा एवं इसी दिन शाम पांच बजे से कन्याभोज एवं भंडारा होगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!