बाजार की व्यवस्था सुधारने पुलिस आयी आगे, हुई कार्रवाई

इटारसी। शहर के बाजार की यातायात व्यवस्था की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। दरअसल इसके पीछे जहां आमजन जिम्मेदार है तो व्यापारी भी कम जिम्मेदार नहीं हैं। खुद व्यापारी संगठन इस बात को मान चुके हैं कि कतिपय व्यापारी सड़क पर सामान रखकर व्यवस्था बिगाड़ते हैं। ऐसे व्यापारियों पर कार्रवाई करने अब पुलिस आगे आयी है। दो दिन मुनादी कराने के बाद सोमवार से पुलिस ने व्यापारियों पर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस ने दो आटो चालक, एक बाइक और 16 दुकानदारों के खिलाफ इस्तगासे की कार्रवाई की है, इनको कोर्ट में पेश किया जाएगा।
पुलिस ने शहर के बाजार की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए दो दिन मुनादी कराके तीसरे दिन से कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया पर मिल रही लगातार शिकायतों के बाद स्वयं ने बाजार में जाकर निरीक्षण किया और व्यापारियों से खुद मिलकर सड़क पर सामान न रखकर दुकान की हद में रखने को कहा था। व्यापारी नहीं माने और आज एएसआई सुशील कुशवाह के नेतृत्व में मूलचंद, हरिनारायण, रामनारायण, मनीष पवार की टीम ने जयस्तंभ चौक के आसपास और जवाहर बाजार में कार्रवाई की और करीब 16 व्यापारियों के दुकान की हद से बाहर सामान रखे मिलने पर 34/3 के अंतर्गत इस्तगासा तैयार किया। इनको कोर्ट में पेश किया जाएगा।
एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने बताया कि लगातार मीडिया और सोशल मीडिया से बाजार क्षेत्र की यातायात व्यवस्था खराब होने की जानकारी मिल रही थी। वे स्वयं जाकर व्यापारियों को समझाकर आए थे और शनिवार-रविवार का दो दिन दिया था। व्यापारी नहीं माने तो फिर सोमवार से हमने कार्यवाही करना शुरु कर दिया है। दरअसल, दो दिन मुनादी करायी है। एक बार व्यापारी संगठन ने ज्ञापन दिया था। उन्होंने हमें आश्वस्त किया था कि जो व्यापारी हद से बाहर सामान रखेगा तो हम पांच हजार का जुर्माना उन पर करेंगे। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। अब हम कार्रवाई कर रहे हैं। आगामी दिनों में नगर पालिका को साथ लेकर ऐसे व्यापारियों पर कार्रवाई करेंगे ताकि व्यवस्था में सुधार हो सके।
मेरा नाम सुशील कुशवाह है, कर दो शिकायत
दोपहर में जिस वक्त पुलिस जयस्तंभ चौक से तुलसी चौक के बीच व्यापारियों पर कार्रवाई कर रही थी, कुछ व्यापारियों ने उनसे बहस भी की। एक व्यापारी ने कहा कि गलियों में कोई नहीं जाता है। सभी लोग मेन रोड के लोगों को परेशान करने आ जाते हैं। व्यापारियों को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। बहस के दौरान एएसआई सुशील कुशवाह ने कहा कि हम अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। जैसे आदेश हुए हैं, हम कर रहे हैं। कोई शिकायत हो तो उच्च अधिकारियों से बात करिये। जब व्यापारियों ने बहस बंद नहीं की तो आखिरकार एएसआई ने गुस्से में अपनी नेमप्लेट की तरफ इशारा करते हुए कह दिया कि मेरा नाम सुशील कुशवाह है, आपको शिकायत करना है तो कर दीजिए।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!