भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट की मांग की जाएगी

इटारसी। अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन में सरकार से तीन प्रमुख मांगें, सेना में अहीर रेजीमेंट, उत्तरप्रदेश एवं बिहार में यादव समाज पर हो रहे हमले को रोका जाए, महिलाओं पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उक्त बातें अखिल भारत वर्षीय यादव महासभा मप्र के प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। श्री यादव भवन सूरजगंज में सर्व यादव समाज की जिला स्तरीय बैठक में विदिशा में होने वाले अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर चर्चा की।
बैठक में पहुंचे प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश यादव ने कहा कि वर्ष 1967 से हम मांग कर रहे हैं कि जिस तरह मराठा रेजीमेंट, राजपूत रेजीमेंट, गोरखा रेजीमेंट हैं उसी तरह भारतीय सेना में अहीर रेजीमिंट बनाई जाए। श्री यादव ने बताया कि आजाद भारत में जब-जब विदेशों के साथ युद्ध हुआ तब-तब यादव समाज ने सेना में रहकर मुंह तोड़ जवाब दिया। चीन से युद्ध के दौरान 124 नौजवानों ने पीठ दिखाने की बजाए देश को बचाने में अपनी जान दे दी। संसद हमले में यादव समाज के सपूतों ने संसद की रक्षा के खातिर अपनी जान दे दी। बिहार एवं उत्तर प्रदेश में यादव समाज पर प्लानिंग से हमले हो रहे हैं इसे रोका जाए। श्री यादव ने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि सत्ता में यादव समाज की भागीदारी होना चाहिए। स्व. सुभाष यादव का जिक्र करते हुए श्री यादव ने कहा कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन उन्हें राजनीति का शिकार बनाया। वहीं पिता की तरह उनके पुत्र अरुण यादव को चुनाव से कुछ माह पूर्व अध्यक्ष पद से हटाना सोचा समझा राजनैतिक षड्यंत्र था। श्री यादव ने कहा कि हम अन्याय के सहन नहीं करेंगे और किसी भी जाति वर्ग के लिए मानवता के लिए काम करेंगे।
जिला स्तरीय बैठक में होशंगाबाद से आए एडव्होकेट विनय यादव ने कहा कि हर दो-तीन माह में बच्चों के लिए कैरियर कंसटेंसी आयोजित कर मार्गदर्शन दिया जाएगा। वहीं सहकारिता समिति का गठन कर लघु उद्योग डेयरी आदि खोली जा सकती है। वहीं श्री यादव ने कीटनाशक से होने वाले नुकसान को बताते हुए कहा कि किसानों को जैविक खेती पर जोर देने की आवश्यकता है। इसके साथ ही अन्य अतिथियों ने रोजगार और शिक्षा के क्षेत्र में कैसे काम करें, महिला शिक्षा और स्वरोजगार पर अपने-अपने उद्बोधन दिए। इससे पूर्व उपस्थित अतिथियों ने भगवान श्रीकृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्लित किया। इस अवसर पर संभागीय अध्यक्ष आत्माराम यादव, प्रदेश सचिव आरके यादव, लखनलाल यादव, मुकेश यादव, एडव्होकेट विनय यादव, मधुसूदन यादव, डॉ. मेघराज यादव, राजेश कुमार यादव, सुरेंद्र यादव, प्रभुदयाल यादव, रवि यादव मंचासीन थेे। इस अवसर पर श्रीकृष्ण यादव समाज कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष आरके यादव ने कहा कि समिति द्वारा अभी तक 51 जोड़ों का श्रीकृष्ण विवाह महोत्सव में नि:शुल्क सामूहिक विवाह किया जा चुका है। इस बार भी बसंत पंचमी के पावन अवसर आगामी 29 जनवरी को श्रीकृष्ण विवाह महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान श्रीकृष्ण यदुवंशम स्मारिका विमोचन एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर उमेश यादव, अमित यादव, संदीप यादव, रामौतार यादव, वीके सीरिया, जीड़ी यादव, नितिन यादव, धर्मिशा यादव, सुलभ यादव सहित बड़ी संख्या में महिला विंग के प्रदेश एवं जिला, ब्लाक के पदाधिकारी एवं सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!