मतदाता सूची में गड़बड़ी की एसडीएम से शिकायत

इटारसी। नगर किसान कांग्रेस कमेटी ने ग्राम पंचायत मेहरागांव की मतदाता सूची में सुधार करने की मांग का एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है। पूर्व सरपंच और किसान कांगे्रस के नगर अध्यक्ष राकेश चंदेले ने कहा है कि ग्राम पंचायत चुनावी की तैयारी के पूर्व पंचायत में जो मतदाता सूची अवलोकन के लिए रखी गयी है, उसमें भारी कमी है।
ज्ञापन देने पूर्व सरपंच राकेश चंदेले के साथ पूर्व जनपद सदस्य प्रहलाद आठनेरे, नवल पटेल, इमरान खान, चंद्रकांत बहारे, हितेश, नितिन मेहरा, मंजू विश्वकर्मा आदि पहुंचे थे। उनकी मांग है कि पंचायत में सारे वार्डों में समान मतदाता किये जाएं, पंचायत में वार्ड नंबर 10 से 20 तक बदल दिये गये हैं, इनको पुन: उसी क्रम में रखा जाये, लोकसभा की मतदाता सूची में लगभग 9896 मतदाता थे और अभी की ग्राम पंचायत की मतदाता सूची में 11,985 नाम हैं, जिसमें लगभग 2100 नाम अधिक हैं। वहीं 2014 की ग्राम पंचायत की सूची में 9648 मतदाता थे। श्री चंदेले ने कहा कि लोकसभा की जो मतदाता सूची जारी की गई थी, उसमें भी 1000-1200 नाम बहुत पुराने थे, जो यहां से अन्यत्र स्थान पर चले गये हैं, उनके नाम भी शामिल थे। उनका कहना है कि रेलवे आवास में करीब 30 फीसद मकान खाली पड़े हैं, वहीं प्रेमनगर के सारे मकान टूट गये हैं। बकरी मोहल्ले के 60 फीसद मकान खाली पड़े हैं, परंतु इनके सबके नाम भी पंचायत की मतदाता सूची में संलग्न हैं जो गलत है। इस सूची में 10 से 15 साल पुराने मतदाता जो यहां से अन्यत्र चले गये उनके नाम भी शामिल हैं।
इसी तरह से एक बिन्दु में यह बताया गया है कि मकान नंबर 14 में महानंदा माणिकराव का नाम सीरियल क्रमांक 7237, वार्ड क्रमांक 13 पर है। इनके पड़ोसी स्वयं राकेश चंदेले मकान नंबर 15 हैं और इनका सीरियल क्रमांक 8625 है जबकि दोनों पड़ोसी हैं। ऐसे ही सारे वार्डों में भी इसी प्रकार की कई अनियमितताएं हैं। उनकी मांग है कि मेहरागांव पंचायत की सूची लोकसभा चुनाव की सूची से बनायी जाए और जो नाम काटने योग्य हैं, उन्हें काटा जाये।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!