मलोथर की पॉजिटिव महिला की भोपाल में मौत

मलोथर की पॉजिटिव महिला की भोपाल में मौत

अब तक 35 में से 14 मरीज ठीक होकर लौटे
इटारसी। कोरोना से जिले में अब तक तीन मौत हो चुकी हैं। मलोथर की जिस महिला को मंगलवार को पॉजिटिव घोषित किया था, उसकी मंगलवार की रात को ही मौत हो गयी। जनसंपर्क अधिकारी रोमित उईके ने जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से बताया कि रात में ही महिला की मौत हो चुकी है। इस तरह से अब जिले में कोरोना से मौत का यह तीसरा मामला है, इनमें दो इटारसी और एक मलोथर की महिला है।
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी का कहना है कि एक पॉजिटिव पुरुष है जो जीन मोहल्ला का निवासी है। उन्होंने इससे अधिक कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। एसडीएम सतीश राय ने भी जीन मोहल्ला से एक पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस तरह की बातों को छिपाने से भी नगर में एक भय का वातावरण बन रहा है। नाम भी नहीं बताये जा रहे हैं, ताकि लोग इस तरह के लोगों से मिलने में सावधानी बरतें या ऐसे लोगों से निर्धारित दूरी से ही बात करें। जहां का मरीज होता है, जब तक उसका नाम स्पष्ट नहीं होता है, वह लोगों से मिलता रहता है, जिससे रोग फैलने की अधिक संभावना होती है।
इधर राहत भरी खबर यह है कि जीन मोहल्ला में जहां बीती रात चार लोग उपचार के बाद ठीक होकर घर लौटे हैं। जिले में अब तक की स्थिति पर नजर दौड़ाएं तो 34 इटारसी और 1 मलोथर मिलाकर 35 मरीजों में से 14 वापस आ चुके हैं, जो भोपाल में उपचाररत थे, 3 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। 28 की रात को पांच मरीज लौटे हैं। नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर ने बताया है कि गत रात्रि लौटे मरीजों में मोहम्मद इदरीस, फाहिजा कुरैशी, रहमतुन्निसा, आदिल खान एवं शहनाज बी शामिल हैं। इन सभी को 14 दिनों के लिए होम क्वारेनटाइन किया है।
चिंताजनक बात तो यह है कि यहां से आज पॉजिटिव आये जिस मरीज को होशंगाबाद भेजा गया था, बताया जाता है कि वह पिछले चार-पांच दिन से बेफिक्र होकर जिला चिकित्सालय के परिसर में घूम रहा था। आज जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तो उसे शाम को वहां से भोपाल रेफर किया है। वह बेरोकटोक घूम रहा था, कितने लोगों के संपर्क में आया, अस्पताल में कहां घूमा, कहां हाथ रखे, यह अब चिंता का विषय हो गया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!