माइक्रो फायनेंस कंपनी की शिकायत लेकर महिलाएं थाने पहुंची

इटारसी। माइक्रो फायनेंस कंपनी एबी लायजिंग एंड फायनेंस लिमिटेड होशंगाबाद की शिकायत लेकर न्यूयार्ड इंदिरा नगर की महिलाएं शुक्रवार की शाम को सिटी थाने पहुंची। महिलाओं का आरोप है कि बैंक ने उन्हें नोटिस जारी कर लोन की बची हुई राशि जमा करने के लिए कहा है, जबकि वे लिए लोन की राशि जमा कर चुकी हैं। इसमें कुछ महिलाएं ऐसीं भी थीं जिनका कहना था कि उन्होंने तो लोन लिया ही नहीं, बावजूद इसके उन्हें नोटिस जारी कर दिए गए हैं। महिलाओं का आरोप है कि वे कलेक्टर, एसडीएम, एसपी और सिटी थाने तक में शिकायत कर चुकी हैं लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं हुआ है। हालांकि आज उनके आवेदन पर पुलिस ने महिलाओं का पक्ष जानकर उनके बयान दर्ज किए हैं।
महिलाओं ने माइक्रो फायनेंस बैंक एबी लायसिंग एंड फायनेंस लिमिटेड से समूह लोन लिया था। वर्ष 2016 में ये लोन लिए गए थे। करीब 25 महिलाएं ऐसी हैं जिन्होंने इस बैंक से लोन लिया था। 45 किश्त यानी प्रत्येक सप्ताह लिश्त जमा कर ये राशि जमा करनी थी। ये सभी किश्त जमा भी कर दी है। कंपनी का जो कलेक्शन एजेंट आता था उसे पैसे दिए थे। महिला साबरा बी ने बताया कि उन्होंने 10 हजार रुपए लोन लिया था। वहीं ममता भैसारे का कहना है कि उन्होंने तो लोन लिया भी नहीं है और अभी 13 हजार 500 रुपए का रिकवरी नोटिस भेजा गया है। जिसकी शिकायत लेकर वे थाने आई हैं।
इधर कंपनी के एरिया मैनेजर राजेश धुर्वे का कहना है कि सभी महिलाओं ने लोन लिया है, सबके सबूत हैं। संभवत इन महिलाओं की टीम लीडर ने इनसे पैसा लिया होगा लेकिन हमारे पास पैसा नहीं आया, इसलिए इसमें हमारी कोई जबावदारी नहीं बनती। हमने नोटिस भेजकर पैसा जमा करने का कहा है, पैसा तो महिलाओं को देना होगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!