मालगोदाम पर हम्माल और मुनीम के बीच विवाद

इटारसी। रेलवे मालगोदाम पर ट्रकों की पर्ची काटने वाले मुनीम और एक हम्माल के बीच नंबर को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ा कि हम्माल ठेकेदार और उसके साथियों ने मुनीम बाबूखां की जमकर पिटाई कर दी। फिलहाल आमने-सामने हुए दोनों पक्षों के लोग अलग-अलग थाने पहुंचे और अपना शिकायत आवेदन देने के बाद कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। इधर ट्रकों के पहिए भी थम गए हें, वहीं हम्मालों ने काम बंद कर रखा है।
शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे रेलवे मालगोदाम पर खड़े ट्रक माल भरने के लिए हमेशा की तरह आज भी लाइन में खड़े थे। इसी बीच एक ट्रक को आगे करने के बाद नंबर का मामला उलझ कया और इसी बात को लेकर ट्रकों की पर्ची काटने वाले ट्रक ऑनर एसोसिएशन के मुनीम बाबू खां और एक हम्माल के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि हम्माल ठेकेदार शाहनबाज और उसके हम्माल साथियों ने सैलानी बाबा की मजार के पास बुलाकर मुनीम की जमकर धुनाई कर दी। विवाद गरमाया कि ट्रकों के पहिए थम गए और हम्मालों ने भी काम बंद कर रोड पर आकर सबकुछ ठप कर दिया। दोनों पक्षों के लोग एकत्र होकर थाने पहुंचे। हम्मलों ने जीआरपी में आवेदन दिया तो ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने सिटी थाने में शिकायती पत्र दिया है। इस पूरे मामले में पीडि़त बाबू खां ने बताया कि उसकी हालत ठीक नहीं है।
वहीं बाबू खां की ओर से ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय टप्पू मिश्रा ने कहा कि हम कार्रवाई चाहते हैं। जीआरपी थाने में शिकायत करने वाले हम्माल यूनियन के लीडर शाहनवाज ने कहा कि मामूली विवाद था जो बढ़ गया है। फिलहाल मालगोदाम पर ट्रक ऑनर एसोसिएशन ठेकेदार और हम्माल थाने से लौटकर आपसी चर्चा में जुट गए हैं। बताया जाता है कि दोनों पक्षों में समझौता कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!