मिलन समारोह : अनुभव सुनाए तो आवास नहीं दिलाने की पीड़ा भी सामने आयी

इटारसी। नगर पालिका परिषद का कार्यकाल समाप्त होने की ओर है। ऐसे में वर्तमान परिषद के सदस्य और नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों ने शुक्रवार को परिषद सभागार में मिलन समारोह का आयोजन कर एकदूसरे को पांच वर्ष तक मिले सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और पांच वर्ष के अनुभव एकदूसरे को सुनाए। इस दौरान मीडिया को भी आमंत्रित किया गया था और मीडिया के सहयोग के लिए भी परिषद ने धन्यवाद दिया। लेखाधिकारी पीयूष द्विवेदी और सब इंजीनियर अशोक तिवारी ने भी परिषद के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
नगर पालिका परिषद के सभागार में मिलन समारोह की अध्यक्षता नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष सुधा अग्रवाल ने की। इस अवसर पर प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी और राजस्व निरीक्षक बीएल सिंघावने, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, पार्षद जसबीर सिंघ छाबड़ा, संजय चौधरी, महेन्द्र चौधरी, दिव्या बस्तवार, अनिता सोनकर, मधु बड़कुर, गीता पटेल, अधीक्षक संजय सोहनी, लेखाधिकारी पीयूष द्विवेदी सहित नपा के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही सभापति और अन्य पार्षद मौजूद थे। संचालन राकेश जाधव ने और आभार प्रदर्शन कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी ने किया। कार्यक्रम के अंत में सभी पार्षदों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। पार्षदों ने भी नगर पालिका अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह सौंपा।

सबके सहयोग से किया कार्य
मिलन समारोह को संबोधित करते हुए नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि पांच वर्ष कैसे बीते, पता ही नहीं चला। इन पांच वर्षों के दौरान जितना भी विकास कार्य किया है, उसमें सबका एक परिवार की तरह सहयोग मिला है। इसके लिए उन्होंने परिषद के सभी साथियों और अधिकारी-कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जनता ने जो अहम जिम्मेदारी सौंपी थी, उसका निर्वहन करते हुए पांच वर्ष बीत गये। सभी का मिला सहयोग और पांच वर्ष का यह समय हमेशा याद रहेगा। उन्होंने कहा कि हमने निष्ठा से कार्य किया है, लेकिन, पांच वर्ष में कभी भी कोई काम पूरे नहीं होते हैं, कई अपेक्षाएं रह जाती हैं। हम उम्मीद करते हैं कि जो भी कार्य रह गये हैं, उनको आने वाली परिषद पूर्ण करेगी। उन्होंने पांच वर्ष तक सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा के मार्गदर्शन के लिए भी उनका आभार जताया।

जनता चुनती है तो अपेक्षा भी करती
वरिष्ठ पार्षद श्रीमती रेखा मालवीय ने कहा कि जनता हमें चुनती है तो पांच वर्ष काम की अपेक्षा भी करती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिषद में सबका सहयोग मिला और हम काम कर पाए हैं। वे बीस वर्ष से अपने वार्ड का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, ज्यादातर समय तो विपक्ष में ही गुजारा है। उपाध्यक्ष अरुण चौधरी ने कहा कि जो भी विकास हुआ है, सबके सामने है। सबने परिवार की तरह काम किया। भरत वर्मा ने कहा कि हमने अच्छे माहौल में काम किया है, बहुत कुछ सीखा भी है। राकेश जाधव ने कहा कि कुछ करते हैं तो गलतियां भी होती हैं, हुई भी होंगी। हम सीखते हुए ही आगे बढ़ते हैं। अभिषेक कनोजिया ने कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं तो नपा के अधिकारी-कर्मचारियों का सहयोग रहा है। प्रियंका बसंत चौहान ने कहा कि उनके वार्ड में ऐसे कार्य हुए जो पिछले 25 वर्षों से नहीं हुए थे, वहां अब डर का माहौल भी खत्म हो गया है।

पीएम आवास की पीड़ा सामने आयी
पार्षद संगीता आशीष मालवीय ने अपनी बात की शुरुआत इस कथन से की थी कि पांच वर्ष में हमने परिषद में कभी ऊंचे स्वर में भी जनता के हितों की लड़ाई लड़ी, कभी कटु भी कहा होगा, तो माफी चाहते हैं, अब परिषद का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में एक पीड़ा है कि वार्ड के अनेक नागरिक हैं जो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने आवास से वंचित रहे गये हैं। यह काम भी जल्दी होना चाहिए ताकि लोग अपने मकान के सपने को पूरा कर सकें। पार्षद दुर्गा नारायण सिंह ठाकुर ने कहा कि हम पार्षद रहें या न रहें, यह परिषद तो रहेगी। उनके वार्ड में इस परिषद के दौरान दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम हुए हैं। ऐसे काम पिछले पच्चीस वर्ष से नहीं हुए थे। इस बार अध्यक्ष सुधा अग्रवाल ने दलगत राजनीति ऊपर उठकर जनता के कामों को प्राथमिकता दी तो उनके वार्ड में विकास के बहुत से काम हो सके हैं, इसके लिए उनका धन्यवाद।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!