राखी बाजार में सुरक्षा रहेगी चाक चौबंद

इटारसी। दीपावली के बाजार में जैसे महात्मा गांधी मार्ग को बंद करके ट्रैफिक कंट्रोल किया जाता है, पुलिस कुछ वैसी ही व्यवस्था राखी बाजार के लिए करने वाली है। राखी बाजार में चूंकि महिला और बच्चों की भीड़ अधिक होती है, ऐसे में उनकी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कुछ सख्त कदम उठाएगी। हो सकता है, ग्राहक अपने वाहन एमजी रोड पर न ले जा सकें। आज शाम पुलिस थाने में हुई शांति समिति की बैठक में पुलिस के कुछ ऐसे ही इरादे दिखे।
शांति समिति की बैठक में दो प्रमुख मुद्दे राखी बाजार और ईद-उल-उजहा को लेकर चर्चा हुई। टीआई विक्रम रजक और एसडीएमओपी उमेश द्विवेदी ने त्योहारों पर शांति बनाए रखने पुलिस के सहयोग का अनुरोध किया तो त्योहारों पर पुलिस बंदोवस्त की जानकारी मौजूद समिति सदस्यों के समक्ष रखी। टीआई श्री रजक ने बताया कि कुछ प्रमुख मार्गों को व्हीकल मुक्त करने का विचार है ताकि त्योहार की भीड़ में ग्राहकों को परेशानी न उठानी पड़े। इसके अलावा कुछ सादी वर्दी में जवान भी रहेंगे जिनकी नजरें मनचलों पर और चोर-उचक्कों पर रहेगी।

मस्जिदों के आसपास सफाई
ईद-उल-उजहा के मौके पर नगर पालिका मस्जिदों के आसपास सफाई कराएगी। मस्जिदों के आसपास पुलिस गार्ड भी लगेगी तथा अधिकारी मोबाइल वेन से स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे। एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने कहा कि वैसे तो शहर शांतिप्रिय है और यहां कभी साम्प्रदायिक सौहाद्र्र बिगडऩे जैसी स्थिति नहीं बनी है, बावजूद इसके पुलिस का जो कार्य है, उसके अनुसार सुरक्षा बंदोवस्त किए जाएंगे। उन्होंने शहर के लोगों से अनुरोध किया है कि अपने सभी त्योहार शांति और भाईचारे की भावना से मनाएं। बैठक में सांसद प्रतिनिधि दीपक हरिनारायण अग्रवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज जैन, पार्षद राजकुमार यादव, समाजसेवी मनीष ठाकुर, रूबीन खान सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!