रिमझिम फुहारों के बीच मना जश्न ए आजादी

इटारसी। जश्ने आजादी के मौके पर गुरुवार को सुबह से ही रिमझिम बारिश के बीच शान से तिरंगा लहरा रहा था, देश की शान में गीत गाए जा रहे थे। स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय व निजी संस्थानों के कार्यालयों पर सुबह ही देश की शान तिरंगा फहराया गया। आजादी पर्व पर बारिश ने हालांकि कार्यक्रमों को छोटा करने को मजबूर किया था लेकिन बच्चों में रिमझिम के बावजूद उत्साह कम न था। मुख्य कार्यक्रम जयस्तंभ चौक पर आयोजित किया गया जहां नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने हजारों लोगों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया, तिरंगे को सलामी दी और सलामी गारद का निरीक्षण किया।

it15819 5
शहर का मुख्य कार्यक्रम नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जयस्तंभ चौक पर आयोजित किया गया। यहां प्रथम नागरिक श्रीमती सुधा राजेन्द्र अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रध्वज के वंदन के साथ ही राष्ट्रगान गाया गया। अध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल ने स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान के साथ ही एनसीसी, स्काउट गाइड के बच्चे और नगर पालिका में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों और सीपीई के जवानों, आशीष भदौरिया, मुकेश मैना, कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सीएमओ हरिओम वर्मा, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, जिला पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष जयकिशोर चौधरी, सभापति राकेश जाधव, सरोज उईके, पार्षद मंजू मालवीय, तुलसा वर्मा सहित नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। आभार प्रदर्शन सीएमओ हरिओम वर्मा ने किया।
it15819 4
घर जाकर किया सम्मानित
जयस्तंभ चौक पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद जो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके थे, उनको नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सीएमओ हरिओम वर्मा, जयकिशोर चौधरी सहित अन्य लोगों ने उनके घर जाकर सम्मानित किया। न्यास कालोनी स्थित मूलचंद गिरोटिया और भारत टाकीज के सामने स्थित करन सिंह तोमर के घर जाकर उनको सम्मानित किया गया।

it15819 6
एरियर्स देने की घोषणा की
नगर पालिका कार्यालय में उपाध्यक्ष अरुण चौधरी ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। श्री चौधरी ने सभी कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी तो सीएमओ हरिओम वर्मा ने भी बधाई प्रेषित करते हुए सभी को सातवे वेतनमान का एरियर देने की घोषणा की। कर्मचारी नेता और नगर पालिका के सेवानिवृत्त कार्यालय अधीक्षक लीलाधर मनवारे ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि अब तक के इतिहास में इस नगर पालिका में जो हुआ, इससे पहले कभी नहीं हुआ। कर्मचारी ईमानदारी से सौंपे गये कार्य को करेंगे तो अपनी इस संस्था को कलंक से बचा सकेंगे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!