रेत खदान से अवैध रेत से भरे 12 डंपर पकड़े

रेत खदान से अवैध रेत से भरे 12 डंपर पकड़े

इटारसी। पुलिस ने आज सुबह होरियापीपर और रामपुर-मरोड़ा की रेत खदान पर छापामार कार्रवाई करके अवैध रेत से भरे 12 डंपर जब्त किए हैं।
आज सुबह पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना के निर्देश पर पुलिस ने भी खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रेत से भरे 12 डंपर जब्त कर माइनिंग विभाग और एसडीएम को सूचना दी है। मुखबिर से सूचना के बाद इटारसी, पथरोटा और रामपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने सुबह-सुबह ही छापामार कार्रवाई करते हुए रेत से भरे डंपर जब्त किए हैं। एसडीओपी अनिल शर्मा और टीआई रामस्नेह चौहान के नेतृत्व में पुलिस दल सुबह करीब साढ़े 8 बजे ही होरियापीपर-इटारसी रोड पर खनन माफियाओं की घेराबंदी करने पहुंच गया था। पुलिस ने यहां मेहराघाट, होरियापीपर गांव के पास खदानों से अवैध रेत उत्खनन करके भरकर आ रहे पांच डंपर जब्त किए हैं। इनमें से ज्यादातर ओवर लोडेड थे तो कई में यातायात नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। इसी तरह से ग्राम रामपुर-मरोड़ा रेत खदान से पुलिस ने सात डंपर जब्त कर कार्रवाई की है। एसडीओपी अनिल शर्मा ने बताया कि कार्रवाई से माइनिंग अधिकारियों और एसडीएम को अवगत कराया दिया है, शेष कार्रवाई वही करेंगे।

इनका कहना है…!
पुलिस को लगातार इन रेत खदानों पर अवैध उत्खनन की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं, आज योजना बनाकर तीन थानों के बल को साथ लेकर कार्रवाई कर रेत से भरे 12 डंपर जब्त किए गए हैं।
अनिल शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!