रेल क्षेत्र में जल्द दिखेंगे कई अहम बदलाव

विधानसभा अध्यक्ष और डीआरएम की रेलवे के कई मामलों में चर्चा

विधानसभा अध्यक्ष और डीआरएम की रेलवे के कई मामलों में चर्चा
इटारसी। पुरानी इटारसी सहित दक्षिणी शहर के लोगों को जल्द ही रेलवे से 12 बंगला तरफ टिकट विन्डो, या मशीन की सौगात मिलने वाली है। इससे पुरानी इटारसी के अलावा बारह बंगला, सीपीई, आर्डनेंस फैक्ट्री और दक्षिण में बसे ग्रामीण अंचलों को फायदा होगा। इसी तरह से 12 बंगला, तीन बंगला सहित रेलवे की अन्य कालोनियों की रोडों की मरम्मत का कार्य भी जल्द शुरु होगा।
यह आश्वासन आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा को मंडल रेल प्रबंधक शोभन चौधुरी ने भोपाल में दिया। आज डीआरएम रेल संबंधी समस्याओं और पर चर्चा के लिए विस अध्यक्ष से मुलाकात करने उनके निवास पर पहुंचे थे। इस दौरान इटारसी-होशंगाबाद विधानसभा के रेलवे संबंधी कार्यों पर विस्तृत और सकारात्मक चर्चा हुई है।

टिकट काउंटर या मशीन
आधे शहर की आबादी को सुविधा की दृष्टि से करीब एक दशक पुरानी मांग को आज डीआरएम की विस अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान सकारात्मक आश्वासन मिला है। विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा की तरफ से रखे गए इस सुझाव पर डीआरएम श्री चौधुरी ने इसे शीघ्र प्रारंभ करने के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि यदि टिकट काउंटर नहीं बन सका तो टिकट वेंडिंग मशीन लगा दी जाएगी।

नालियां दुरुस्त की जाएंगी
डॉ. शर्मा ने डीआरएम के समक्ष रेलवे कालोनी की जर्जर सड़कों की समस्या रखकर उनको जल्द से जल्द दुरुस्त करने को कहा। डीआरएम ने कहा है कि नयायार्ड की इंदिरा कालोनी की कुछ दिक्कतें हैं, वहां के निकास का पानी परेशानी करता है। गुरुवार को रेल और आरईएस के अफसरों की टीम संयुक्त निरीक्षण करेगी, निकास व्यवस्था दुरुस्त करके रोड की मरम्मत का काम प्रारंभ किया जाएगा।

खंडहर भवन तोड़े जाएंगे
रेलवे के 18 बंगला और 12 बंगला क्षेत्र में खंडहर हो चुके भवनों में असामाजिक गतिविधियों और आपराधिक तत्वों के कब्जे की एक बड़ी समस्या से डॉॅ. शर्मा ने डीआरएम को अवगत कराया। इस पर डीआरएम ने कहा कि जितनी जल्दी हो सकेगा, इन भवनों को तोडऩे का काम शुरु कर दिया जाएगा। 18 बंगले की भूमि पर डीआरएम नेसहमति दी है, जहां टैक्सी स्टैंड का प्रस्ताव दिया है।

पार्सलघर जीआरपी के पीछे
मंडल रेल प्रबंधक ने पार्सलघर को वर्तमान जगह से हटाकर जीआरपी थाने और रेलवे मालगोदाम के बीच ले जाने के सुझाव पर सहमति दे दी है। इसी तरह से वर्तमान वाहन स्टैंड को पार्सल आफिस के पास और वाहन स्टैंड की रिक्त भूमि पर आटो स्टैंड बनाने के सुझाव को भी मंडल रेल प्रबंधक ने रचनात्मक बताते हुए इसे बहुत जल्द ही पूर्ण करने के लिए अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

इन पर भी हुई चर्चा
* अवैध वेंडरों के मामले में जवाब मिला, कार्रवाई चल रही है
* नई गरीबी लाइन के अंडरब्रिज के मामले में जल्द पहल होगी
* रसूलिया ओवरब्रिज मामला बोर्ड के पास, डॉ. शर्मा करेंगे चर्चा

सकारात्मक चर्चा हुई

डीआरएम से रेलवे के कई मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई है, बहुत सारे मामलों में वे हमारे सुझावों से सहमत हैं और जल्द ही परिणाम भी देने को आश्वस्त किया है। होशंगाबाद के रसूलिया ओवरब्रिज का मामला बोर्ड के पास भेज दिया है, हम दिल्ली जाएंगे तो बोर्ड से इस विषय में चर्चा करके जल्द ही मामले में तेजी लायी जाएगी।
डॉ.सीतासरन शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!