रोड में गड़बड़ी की शिकायत : उपसरपंच से मारपीट

इटारसी। केसला ब्लॉक की ग्राम पंचायत भरगदा में बन रहे मार्ग में गड़बड़ी की शिकायत करने पर उपसरंपच के साथ रोड बना रहे ठेकेदार के लोगों ने मारपीट की है। शिकायत के बाद आज जनपद पंचायत की निर्माण समिति के अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष ने मौके पर जाकर निर्माण कार्य की जांच भी की। समिति अध्यक्ष सुनील ठाकुर बाबा ने कहा कि करीब तीन माह पूर्व बनी इस रोड की गुणवत्ता काफी खराब थी। संपूर्ण रोड में जगह-जगह गिट्टियां उखड़ रही थीं और रेत साफ तौर पर दिख रही थी। टीम ने रोड को गेंती मारकर तोड़कर देखा तो समझ में आया कि रोड निर्माण कार्य में बड़ी गड़बड़ी हुई है। हालांकि सीईओ ने कहा कि अभी रोड अपूर्ण है, ऐसे में कुछ भी विचार बना लेना जल्दबाजी होगी। इधर अपने साथ मारपीट की शिकायत उपसरपंच अमरनाथ कलमे ने केसला पुलिस को की है।
उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत अध्यक्ष गनपत उईके, कालाआखर के जनपद सदस्य सुशील बरकड़े और जनपद की निर्माण समिति के अध्यक्ष सुनील ठाकुर बाबा ने आज ग्राम पंचायत भरगदा में 11 लाख रुपए से अधिक की राशि से बनी 350 मीटर रोड में कथित भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचकर जांच की। बताते हैं कि यह रोड भी ग्राम पंचायत के माध्यम से नहीं बनवाकर किसी गणेश यादव नामक ठेकेदार से बनवायी जा रही है। रोड तीन माह में उखड़कर बिखर गई है। जब इसकी शिकायत उपसरपंच अमरनाथ कलमे ने की तो उनके साथ ठेकेदार के लोगों ने मारपीट की है। जानकारी मिलने पर सीईओ जनपद दिलीप कुमार ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि से मारपीट किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले की जांच करायी जाएगी और संबंधित पर कार्रवाई करायी जाएगी।

जांच में दिखी गड़बड़ी
जनपद पंचायत में निर्माण समिति के अध्यक्ष सुनील ठाकुर बाबा ने ग्रामीणों के सामने ही गेंती से रोड को तोड़कर देखा तो गेंती लगते ही रोड का करीब एक फुट का हिस्सा भरभराकर टूट गया। जाहिर है, इसमें सीमेंट नाममात्र की लगी है, जबकि रेत ही रेत दिखाई दे रही थी और संपूर्ण रोड में गिट्टियां तो जैसे बिखेरकर फैक दी हो। इस तरह से करीब सवा 11 लाख रुपए की सड़क के निर्माण के नाम पर ग्रामीणों के साथ धोखा किया गया है। जांच टीम ने उसी वक्त पंचनामा तैयार किया है। इस दौरान सरपंच के पति, जनपद पंचायत के पति और सचिव भी मौजूद थे। जनपद की निर्माण समिति के सभापति सुनील बाबा ने कहा कि वे सोमवार को ही यह पंचनामा जनपद सीईओ दिलीप कुमार और कलेक्टर प्रियंका दास के समक्ष पेश करेंगे और इस मामले में जल्द ही शासकीय एजेंसी से जांच के बाद दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

इनका कहना है….!
पंचायत रोड नहीं बना रही बल्कि एक ठेकेदार से बनवा रहे हैं। हमने आज जांच की है, काफी गड़बड़ी है। हम सोमवार को सीईओ को पंचनामा पेश करेंगे और कलेक्टर को भी रिपोर्ट देकर शासकीय एजेंसी से जांच की मांग की जाएगी।
सुनील ठाकुर बाबा, निर्माण समिति अध्यक्ष

आपस का झगड़ा है…!
उपसरपंच अमनाथ कलमे और रोड बना रहे मजदूरों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ है, उन्होंने शिकायत कर दी। इसके बाद यहां रोड निर्माण का काम रुकवा दिया है। एक-दो दिन का काम शेष रह गया था। गुणवत्ता खराब नहीं है, गर्मी में तराई में कुछ कमी रह गई थी तो कुछ जगह उखड़ रही थी।
सोनू उईके, पंचायत सचिव

काम अभी पूर्ण नहीं है…!
अभी संबंधित रोड का काम ही पूर्ण नहीं हुआ है। काम पूरा होने के बाद सीसी जारी होगी तभी हम कुछ कह सकेंगे। रही बात गुणवत्ता की तो अभी रोड का बेस तैयार हो रहा है, इसके बाद उस पर एक लेयर और चढ़ाई जाएगी। जब तक काम पूर्ण नहीं होगा, कोई भी विचार बनाना जल्दबाजी होगी।
दिलीप कुमार, सीईओ जनपद पंचायत केसला

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!