लंका फतेह कर लौटे क्रिकेट खिलाडिय़ों का जोरदार स्वागत

इटारसी। हिन्दुस्तान से श्रीलंका 5 मैच की सीरीज खेलने पहुंची डबल विकेट क्रिकेट टीम की जीत की खुशी उस वक्त दोगनुी हो गई जब टीम के खिलाडिय़ों की वहां राष्ट्रीय टीम के भारतीय खिलाडिय़ों से मुलाकात हो गई। टीम ने इससे पहले श्रीलंका को पांच मैचों की श्रंखला में 3-2 से हराया। मैच के बाद भारत व श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच देखने सभी खिलाड़ी पहुंचे और वहां कुलदीप यादव, शिखर धवन, अभिनव मुकुंद, भुवनेश्वर कुमार एवं मुरली कार्तिक से मिले जिससे उनकी जीत की खुशी दोगुनी हो गई।
अंडर 19 क्रिकेट टीम 2 से 5 अगस्त तक चली 5 मैचों की सीरीज में प्रथम दिन मैच गंवा बैठी। दूसरे दिन कप्तान विजुल मालवीय एवं उप कप्तान उत्कर्ष पटेल ने खेलनीति बदली और ओपनिंग बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जहां श्रीलंका की टीम प्रथम दिन अपने मैदान पर जीतने से बड़ी उत्साहित थी लेकिन, यह उत्साह ज्यादा देर कायम न रहा। मध्यप्रदेश के विजुल मालवीय एवं उत्कर्ष पटेल की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए अगले 2 मैचों में शानदार जीत हासिल की। दोनों देशों के 2-2 मैच जीतने के कारण निर्णय अंतिम मैच में टिका हुआ था। अंतिम मैच में विजुल ने टॉस जीत कर बैटिंग करने का निर्णय लिया और दोनों की जोड़ी ने 70 रन की साझेदारी की। उत्कर्ष पटेल 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नए बल्लेबाज गुजरात के जय ने 20 रन, केरल के विष्णु ने 22 रन और विजुल 52 रन बनाकर आउट हुए। नमन 4 रन एवं नील गुजरात 14 रन नॉटआउट रहे। अतिरिक्त 9 रन की सहायता से टीम ने 163 का विशाल स्कोर खड़ा किया।
भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केरल के अजित के 3 विकेट, मप्र के विजुल 2 विकेट, तुषार 2 विकेट, हरिशंकर एवं नील ने 1-1 विकेट लिए। श्रीलंका टीम 9 विकेट के साथ निर्धारित ओवर में 144 रन बनाए और भारत ने 5 मैचों की सीरीज को 19 रनों से जीत कर सीरीज पर कब्जा किया। प्राइज सेरेमनी में पाचों मैच के आधार पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज एवं बेस्ट विकेट कीपर ऑफ दी टूर्नामेंट उत्कर्ष पटेल एवं बेस्ट बॉलर के रूप में केरल के अजित को चुना। बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी के प्रदर्शन से मप्र के विजुल मालवीय को मैन ऑफ दी सीरीज दिया। भारतीय टीम के कोच वीरेंद्र सिंह, मैनेजर अश्वनी मालवीय के मार्गदर्शन में टीम ने विजय प्राप्त की।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!