लगा फन फेयर, साइंस प्रदर्शनी में दिखाई योग्यता

इटारसी। जीनियस प्लानेट स्कूल में अविभावकों और बच्चों के लिये आयोजित फन फेयर का शुभारंभ शिवप्रताप, प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय आयुधनगर, अखिलेश शुक्ल प्राचार्य कन्या शाला एवं मो. यूनिस सिद्दीकी ने किया। अतिथियों का स्वागत संचालक जाफर सिद्दीकी एवं प्राचार्य विशाल शुक्ला ने किया। इस दौरान अविभावकों ने कई खानपान स्टॉल लगाये। स्कूल की शिक्षिकाओं ने अविभावकों तथा बच्चों के मनोरंजन हेतु मटकी फोड़, चेयर रेस, लंगडी दौड़ जैसे खेलों के अलावा 1 मिनट जैसी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। फन फेयर का मुख्य आकर्षण पहली से आठवीं तक के बच्चों द्वारा चार्टस और माडॅल की साइंस प्रदर्शनी रही।
सह संचालिका मनीता सिद्दीकी ने बताया कि 11 नवंबर को स्कूल में अविभावकों के लिए एक सामान्य ज्ञान की परीक्षा की थी जिसके आधार पर टॉप 10 अविभावकों का चयन कर फन फेयर के प्रश्न मंच के लिए 5 टीमों का चयन कर उन टीमों में प्रश्न मंच विजेता टीम सुनीत मिश्रा एवं रूपेश राय, उप विजेता टीम बृजेश चौरे एवं रफीक खान तथा तीसरे स्थान पर चंचल पटैल एवं अतीक खान की टीम रही।
मेंहदी प्रतियोगिता के विजेता रंजीता सोनी, रंगोली प्रतियोगिता की विजेता शिखा जैन तथा सलाद सजाओ प्रतियोगिता की विजेता श्वेता अग्रवाल रहीं। फन फेयर में मेहंदी, रंगोली एवं सलाद सजाओ प्रतियोगिता, स्टॉल प्रतियोगिता के विजेताओं का चयन निर्णायक सपना गोठी, प्रियंका मोलासरिया, करूणा जैन ने किया।
संचालक मो. जाफर सिद्दीकी ने कहा कि स्कूल द्वारा इस प्रकार के फन फेयर का आयोजन सभी अविभावकों को एक साथ एक जगह एकत्र करने के उद्देश्य से किया जाता है। आयोजन में राकेश दुबे का सराहनीय योगदान रहा। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल एवं अधिवक्ता संघ सचिव पारस जैन ने पुरस्कृत किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!