लीग मैच खत्म, दो-दो टीमों ने किया क्वालीफाई

केन्द्रीय विद्यालय सीपीई में कबड्डी के राष्ट्रीय मुकाबले

केन्द्रीय विद्यालय सीपीई में कबड्डी के राष्ट्रीय मुकाबले
इटारसी। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 2 सीपीई में चल रही राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता अंडर 14 छात्रा के दूसरे दिन का पहला मैच भोपाल और चैन्नई के बीच खेला गया जिसमें चैन्नई ने 48 के मुकाबले 36 अंक से जीता। दूसरा मैच जयपुर और आगरा के मध्य हुआ जिसमें जयपुर ने 41 के मुकाबले 19 अंक से जीत हासिल की। कोलकाता और वाराणासी के बीच हुए तीसरे मैच में कोलकाता को वाराणासी ने 28 अंक से हराया।
रांची और गुडग़ांव के बीच खेला गया मैच रोमांचक रहा जिसमें राची ने 44 अंक एवं गुडग़ांव ने 40 अंक बनाये। इस प्रकार रांची ने 4 अंक से मुकाबला जीता। पांचवे मैच में जबलपुर और एर्नाकुलम के बीच टक्कर हुई। जबलपुर ने 43 अंक और एर्नाकुलम ने 33 अंक हासिल किए। छटवे मैच में चंडीगढ़ ने जयपुर 13 अंकों से शिकस्त दी। कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले गये सातवे मैच में दोनों ही टीमों को 24-24 अंक मिले। आठवा मैच रांची और बैंगलोर के बीच खेला जिसमें रांची ने 36 अंक एवं बैंगलोर ने 20 अंक बनाये। इस प्रकार रांची ने बैगलोर को 16 अंक से हराया
आज का नौवा मैच और लीग का अंतिम मैच जबलपुर और दिल्ली के बीच खेला गया। इस मैच में केन्द्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय नई दिल्ली के सहायक आयुक्त टीएस शेख एवं प्राचार्य आरके रूद्र सीपीई इटारसी, भोपाल संभाग के जीके माहेश्वरी, प्राचार्य प्रेम नारायण रायसेन, प्राचार्य शिव प्रताप सिंह ओएफ, विद्यालय कि उप प्राचार्य कविता जैन ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। मैच में जबलपुर ने 58 अंक बनाये एवं दिल्ली ने 34 अंक बनाये। इस प्रकार जबलपुर ने दिल्ली को 24 अंक से हराया।
मैच के बाद केन्द्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय नई दिल्ली के सहायक आयुक्त टीएस शेख भोपाल संभाग के जीके माहेश्वरी विद्यालय का निरीक्षण किया। खिलाडिय़ों एवं एस्कार्ट टीचर से फीडबैक लिया और सभी व्यवस्थाओं की प्रशंसा की।
विद्यालय के खेल प्रभारी ललित कुमार पवार एवं भोपाल संभाग से आए खेल शिक्षक देवेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि लीग मैच की समाप्ति के बाद पूल क्वालीफाई करने वाली टीमें इस प्रकार हैं।
पूल ए 1 चैन्नई 2 भोपाल पूल बी 1 चंडीगढ़ 2 जयपुर पूल सी 1 हैदराबाद 2 वाराणसी
पूल डी 1 रांची 2 गुडग़ाव पूल ई 1 जबलपुर 2 एर्नाकुलम पूल एफ 1 मुंबई 2 अहमदाबाद
पूल जी 1 गुवाहाटी 2 सिल्चर पूल एच 1 लखनऊ 2 पटना
उक्त सभी मैचों के रेफरी पतिराज सिंह बघेल अंतराष्ट्रीय, एमआर शर्मा अन्तराष्ट्रीय, जगदीश शर्मा अन्तराष्ट्रीय, अरुण वर्मा अन्तराष्ट्रीय, जयसिंग भदौरिया, महेन्द्र पचलानिया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!