वन रक्षकों पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला

वन रक्षकों पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला

बनखेड़ी। बनखेड़ी वन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पासी ढाना में ग्राम के ही चार ग्रामीणों द्वारा वनरक्षक राजकुमार वर्मा, अंकित अग्रवाल पर कुल्हाड़ी द्वारा प्राणघातक हमला कर दिया जिससे दोनों वनरक्षक लहूलुहान हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना सुबह 8:00 बजे की बताई जा रही है। किसी बात को लेकर ग्रामीणों एवं वन रक्षकों में विवाद गहरा गया और ग्रामीणों ने वन रक्षकों पर प्राणघातक हमला कर दिया। दोनों ही वन रक्षकों को सिर एवं छाती पर कु कुल्हाड़ी के गंभीर घाव हैं। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि अपने ही वन रक्षकों पर इतने बड़े गंभीर प्राणघातक हमला हो जाने को लेकर वन परिक्षेत्र अधिकारी द्वारा कहना कि हमें किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है बहुत ही गंभीर विषय है। मामले की सूचना मिलते ही रेंजर आरके रैकवार, अधिकारी डिप्टी रेंजर श्रीराम सोनी, विष्णु पुजारी, बीके सोनी सहित वनकर्मी व पुलिस मौके पर पहुंची। बनखेड़ी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद वनरक्षक अंकित अग्रवाल को सिर में गंभीर चोट आने के कारण जिला चिकित्सालय होशंगाबाद रेफर कर दिया। वही राजकुमार वर्मा स्वास्थ्य केंद्र में उपचार ले रहे हैं।
पुलिस के अनुसार आरोपी गब्बर रुक्मण पुन्नू उर्फ जगदीश लाल सिंह चारों जाती से भरिया हैं, जिन्होंने कुल्हाड़ी से दोनों वनरक्षकों पर प्राणघातक हमला कर दिया। पुलिस ने चारों आरोपियों पर अपराध क्रमांक 118 धारा 307 353, 332 ,186 ,323, 294, 34 आईपीसी के तहत मामले की कायमी की है। चारों आरोपी घटना के बाद से ही फरार हैं।
ज्ञात हो अभी तक वन क्षेत्र अंतर्गत चोरी की वारदातें होना आम बात थी। अब वन आरक्षक पर ही जानलेवा हमला होने से यह स्पष्ट होता है कि वन क्षेत्र अधिकारी का वन क्षेत्र के अंदर बिल्कुल भी नियंत्रण दिखाई नहीं देता।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!