विधायक ने ली विभिन्न विभागों की त्रैमासिक समीक्षा बैठक

विधायक ने ली विभिन्न विभागों की त्रैमासिक समीक्षा बैठक

इटारसी। शहर का लॉ एंड आर्डर (Law and order) पर खास ध्यान रहेगा, यातायात (Traffic) में सख्ती से सुधार, फल एवं सब्जी मंडी को मूल सब्जी और फल मंडी में भेजेंगे, जल आवर्धन योजना के तहत डिस्ट्रीव्यूशन लाइन के लिए आगे खुदाई में पहले मरम्मत, रिपेयर करने में लापरवाही पर भुगतान रुकेगा, लगाये जा रहे पेवल ब्लाक की गुणवत्ता में सुधार होगा। बाजार का समय बढ़ाने पर एक-दो दिन में निर्णय होगा।
ये सारे विषय शनिवार को विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (Vidhayak Dr. Sitasharan Sharma) द्वारा ली गई समीक्षा बैठक में रखे गये थे। बैठक कृषि उपज मंडी के सभागार में हुई हुई। कुछ पर निर्णय लिए, कुछ पर काम आगे बढ़ाने के निर्देश हुए हैं। लॉक डाउन अवधि के बाद यह पहली त्रैमासिक बैठक थी जिसमें सभी विषयों पर अधिकारियों से सकारात्मक चर्चा की गई है। बैठक में एसडीएम सतीश राय (SDM Satish Rai), एसडीओपी महेन्द्र मालवीय (SDOP Mahendra Malviya), मंडी सचिव उमेश बसेडिय़ा शर्मा, नपा से संतोष बैस, आदित्य पांडेय, सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी, बिजली विभाग से डेलन पटेल (Delan Patel) सहित पीडब्ल्यूडी, पीआईयू, शिक्षा, उद्योग, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी के अलावा जगदीश मालवीय, भरत वर्मा, नीरज जैन, जयकिशोर चौधरी, राजेन्द्र सलूजा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

फल-सब्जी मंडी-बस स्टैंड
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने एसडीएम सतीश राय और एसडीओपी महेन्द्र मालवीय से कहा कि सब्जी मंडी मूल स्थान पर कई वर्षों से प्रयास के बावजूद नहीं पहुंची। यह काम एक सप्ताह में हो, इसके लिए सख्ती करना पड़े तो करें। बाजार में सड़कों पर फल एवं सब्जी के ठेले नहीं हों, मुहिम शुरु हो तो लगातार मॉनिटरिंग हो। बस स्टैंड (Bus Stand) के लिए भूमि आवंटित हो गयी, हस्तांतरण हो गया है तो फिर इसमें कहां देर हो रही है। नपा के सब इंजीनियर्स से एसडीएम सतीश राय ने कि सोमवार को टाउन एवं कंट्री प्लानिंग को एप्रूवल के लिए भेजकर मुझे बताएं, मैं अधिकारियों से बात करूंगा।

जल आवर्धन-यातायात
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि जल आर्वधन महत्वाकांक्षी योजना है। मशीनें बंद होने से जाम हो गयीं, उनको चालू कीजिए। तय किया कि भोपाल से पीएचई विभाग से एक्सपर्ट बुलाकर राय लेंगे और उनकी राय पर आगे काम करेंगे। मेहराघाट से किसी भी स्थिति में पानी शहर में लाया जाएगा। डॉ. शर्मा ने यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए एक सप्ताह में युद्ध स्तर पर काम प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने एसडीओपी महेन्द्र मालवीय से कहा कि नपा और राजस्व विभाग के समन्यव से पूरी योजना तैयार कर एक सप्ताह में काम प्रारंभ करके इसे सख्ती से लागू करें।

इन पर भी हुई है चर्चा
– बाजार के समय को शाम 7 बजे तक किया जाए
– प्रधानमंत्री आवास के 243 अपात्रों की पुन: जांच
– जिलवानी में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन कार्य में तेजी
– बीओटी काम्पलेक्स (BTO Complex) के काम को बढ़ाया जाए
– एसडीओपी कार्यालय (SDOP OFFICE) की अन्यत्र शिफ्टिंग की जाए
– मेहरागांव और पुरानी इटारसी स्कूल का लोकार्पण
– जमानी धर्मकुंडी मार्ग के काम में तेजी लायी जाए
– न्यास बायपास से हाईवे मार्ग का काम शीघ्र शुरु हो
– विस्थापित बंगाली परिवारों के पट्टे नवीनीकरण
– नजूल भूमि में रह रहे लोगों के नाम भू-अभिलेख में दर्ज करने
– मुख्यमंत्री अधोसंरचना का नाला निर्माण शीघ्र करने
– प्रधानमंत्री आवास के लिए मंडी से पुन: भूमि की मांग

ये भी खास रहा
बिजली विभाग के सहायक प्रबंधक डेलन पटेल से कहा कि सोशल मीडिया में आपकी काफी तारीफ होती है, आप अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन बिजली बिलों के अधिक आने की शिकायत आ रही है, मीटर की फोटो उपभोक्ता से बुलाएं, बिल अधिक न आएं, इस बात का ध्यान रखा जाए।
– उद्योग विभाग का भवन इटारसी में जल्द प्रारंभ किया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास के लिए पुराना भवन तोड़कर विभाग को वाचनालय में काम करने को कहा था। कुछ माह काम करके अधिकारियों ने इसे बंद कर दिया। यहां उद्योग विभाग का कार्यालय फिर से प्रारंभ किया जाएगा।
– युवाओं को उद्योग विभाग से जानकारी और सुझाव नहीं मिलने पर एसडीएम सतीश राय ने नाराजी व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग जल्द ही वर्कशाल करके युवाओं को मार्गदर्शन प्रदान करे, प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत के लिए कह रहे हैं, आप लोग केवल तीन माह काम करते हैं।
– आयुष्मान योजना के कार्ड अस्पताल में केवल भर्ती मरीजों के लिए बनने की बात पर विधायक ने कहा कि सभी को कार्ड बनाने का काम प्रारंभ करें, किसी को भी भटकाएं नहीं, इसे जल्द से जल्द प्रारंभ करायें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!