विश्व दिव्यांग दिवस : सौंपा डीआरएम के नाम ज्ञापन

इटारसी। लोक जनशक्ति पार्टी की जिला इकाई ने विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों एवं सभी वर्गों की सुविधा के लिए रेलवे आरक्षण कार्यालय में पूछताछ खिड़की खुलवाने की मांग को लेकर स्टेशन प्रबंधक राजीव चौहान को डीआरएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
लोजपा के जिला उपाध्यक्ष अरविंद पासवान कुणाल एवं नगर अध्यक्ष दिलीप भट्ट ने बताया कि वर्तमान में टिकट आरक्षण कार्यालय इटारसी में केवल दो ही विंडो हैं। उन्हीं पर आमजन एवं रेल पास धारकों के आरक्षण एवं रद्दकरण के टिकट जारी किये जाते हैं और उन्हीं पर यात्री गाडिय़ों के चार्ट भी निकाले जाते हैं, जिस वजह से आवेदकों की काफी भीड़ हो जाती है और टिकट बनवाने में काफी समय लग जाता है।
ऐसे में यदि कोई व्यक्ति, वृद्धजन, दिव्यांग, महिला या अन्य कोई आवेदक आरक्षण संबंधी पूछताछ करना, पीएनआर जानकारी लेना, सीटों की स्थिति जानना या गाडिय़ों की जानकारी लेना चाहता है। तो सभी को इन्हीं दो विंडो से लाईन लगाकर जानकारी लेना पड़ता है। जिसके कारण कार्य प्रभावित होता है और आरक्षण में देरी लगती है। इन सभी कार्यों के लिए जनहित में एक आरक्षण पूछताछ खिड़की अतिरिक्त खोली जानी चाहिए एवं वह खिड़की भूतल पर खुलनी चाहिए जिससे वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों को भी सुलभता हो जाए। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण गोयल, उपाध्यक्ष नरेन्द्र प्रजापति, उपाध्यक्ष आशीष अरोरा, बृजेश पथोरिया, बंटी बाथरी, ओमप्रकाश झरानिया, उत्तम पथोरिया आदि ने ज्ञापन दिया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!