वृहद पौधरोपण: 2 जुलाई के लिए नपा सभागार में बैठक कल

वृहद पौधरोपण: 2 जुलाई के लिए नपा सभागार में बैठक कल

इटारसी। 2 जुलाई को प्रदेश स्तर पर होने वाले वृहद पौधरोपण के लिए एक बैठक का आयोजन नगर पालिका सभागार में 24 जून को शाम 5 बजे से होगी। बैठक में शहर के निजी एवं सरकारी स्कूलों के प्रमुखों, सामाजिक संगठनों और स्वयं सेवी संगठनों के अलावा समाजसेवियों के भी आने की अपेक्षा की गई है।
सीएमओ सुरेश दुबे ने बताया कि शहर को हराभरा बनाने सभी को एकजुट प्रयास करने होंगे, हर नागरिक इसमें भागीदारी निभाएगा तो अपने शहर को हम हराभरा बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि शहर के संगठन और स्कूलों के प्रमुख बैठक में आकर पौधरोपण अभियान की जानकारी प्राप्त करके इस शासकीय अभियान में अपनी भागीदारी निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पौधरोपण में सबकी भागीदारी जरूरी है, निजी स्कूलों, सरकारी स्कूलों और कालेज के प्रतिनिधि अपने अपने स्तर पर गड्ढा कर नपा से पौधा ले सकते हैं। सीएमओ श्री दुबे ने कहा कि बैठक में इस विषय में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर अभियान को सफल बनाने सहयोग करें।
श्री दुबे ने कहा कि शहर में अनेक स्कूल ऐसे हैं जहां पौधरोपण के लिए बेहतर और सुरक्षित माहौल है, वे अपना परिसर हराभरा करके ही शहर के लिए योगदान दे सकते हैं। स्कूलों के पास पर्याप्त जगह, पौधों की सुरक्षा के लिए बेहतर माहौल भी है। जिन स्कूलों के पास अपनी ऐसी भूमि नहीं है, वे स्कूल के आसपास रोड किनारे उचित जगह पर पौधरोपण कर सकते हैं। उन्होंने निजी, सरकारी स्कूलों, सामाजिक संगठन, स्वयं सेवी संगठन, सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे शनिवार 24 जून को होने वाली बैठक में अवश्य शामिल हों।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!