व्यापारी मिले एसडीएम से, कहां लगेगा पटाखा बाजार

इटारसी। अभी तय नहीं है कि इस वर्ष पटाखा बाजार कहां लगेगा। पटाखा बाजार के लिए गुरुवार तक स्थान तय होने की उम्मीद है। आज रविवार को विश्राम गृह में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (Sub-Divisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi) से पटाखा व्यापारियों ने मुलाकात की ओर पटाखा लायसेंस नवीनीकरण (License Renewal) में आ रही परेशानियों पर चर्चा की गई।
एसडीओ राजस्व के साथ बैठक में इस बार पटाखा लाइसेंस के नवीनीकरण में आ रही समस्याओं व दुकान के स्थान के निर्धारण को लेकर चर्चा हुई। व्यापारियों को लाइसेंस के नवीनीकरण में इस बार पुलिस थाने (Police Station) से बना चरित्र प्रमाण पत्र भी लगाना है, लेकिन चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने में कई व्यापारियों को समस्या आ रही इसको लेकर भी चर्चा की गई। बैठक के बाद व्यापारियों की सभी समस्याओं को लेकर संघ के संरक्षक संजय शर्मा (Sanjay Sharma)ने शहर के अनुविभागीय अधिकारी मदन सिंह रघुवंशी से रेस्ट हाउस परिसर में मुलाकात कर व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराया।
व्यापारियों की समस्याओं को सुनने के बाद एसडीएम ने कहा है कि हम पुलिस प्रशासन से चर्चा करेंगे, सभी व्यापारी अपने ऑनलाइन आवेदन ((Online) ) के साथ जरूरी दस्तावेज लगाकर लाइसेंस (License) कार्यालय में जमा करें। चरित्र प्रमाण पत्र के लिये हम कुछ हल निकलेंगे, वहीं पटाखा दुकान के स्थान को लेकर कर जल्द ही कुछ निर्णय लेंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि गुरुवार तक व्यापारियों को जगह मिल जाये।

संघ के चुनाव भी हुए

24 it 2एसडीओ राजस्व के साथ बैठक के बाद पटाखा व्यापारी संघ के चुनाव भी आयोजित किये गये, जिसमें अध्यक्ष पद पर पुनीत राज मालवीया (Puneet Raj Malviya) व सचिव पद पर क्षितिज भावसार (Kshitij Bhavsar) को निर्वाचित किया गया है। संघ के संरक्षक संजय शर्मा (Sanjay Sharma) ने सभी व्यापारियों को जल्द जगह व नवीनीकरण में आ रही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है। इस दौरान गुलाबदास गौर (Gulabdas Gaur), नंदू वर्मा (Nandu Verma), मुन्ना सराठे (Munna Sarathe), अजय चौरे (Ajay Chaurasia), सचिन चौरसिया (Sachin Chaurasia), केसू ( Kesu) सहित अन्य व्यापारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!