शनिवार तक दस्तावेज जमा करने का दिया समय

इटारसी। नगर पालिका परिसर में आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन हितग्राहियों ने ईडब्ल्यूएस के लिए पंजीयन कराके राशि जमा की है, उनका शिविर लगाया गया। शिविर में हितग्राहियों को योजना के अंतर्गत लगने वाले दस्तावेजों की जानकारी दी तथा जिनके दस्तावेज पूर्ण थे, उनको जमा किया गया।
सीएमओ अक्षत बुंदेला ने उपस्थित हितग्राहियों को बताया कि दस्तावेज जमा होने के बाद स्थल परीक्षण किया जाएगा। दस्तावेजों की जांच के बाद जो पात्र पाए जाएंगे, उनको आवास देने की प्रक्रिया आगे बढ़ायी जाएगी। जो अपात्र पाएं जाएंगे उनके आवास निरस्त करके पात्रों को दिया जाएगा। बताया गया है कि योजना के अंतर्गत करीब एक हजार सत्तर लोगों ने पंजीयन कराया है, जिनके दस्तावेज वैध नहीं होंगे या फिर उनके पास भूमि या पहले से मकान होगा, वे योजना में अपात्र होंगे। ऐसे अपात्रों के नाम हटाकर पात्रों के नाम जोड़े जाएंगे।

आज कम हितग्राही लाए थे दस्तावेज
आज हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना में लगने वाले दस्तावेजों के साथ शिविर स्थल पर आमंत्रित किया था। शहर के संपूर्ण 34 वार्डों से सैंकड़ों हितग्राही पहुंचे थे, लेकिन ज्यादातर के पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे। आज एक सौ से भी कम हितग्राहियों ने दस्तावेज जमा किए हैं। शेष को शनिवार के दिन तक दस्तावेज पूर्ण करके जमा करने को कहा गया है।
it26918 7
ये दस्तावेज लगेंगे
शिविर स्थल पर सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि हितग्राहियों को अपने साथ अपनी दो फोटो, आधार कार्ड की कॉपी, वोटर आईडी, बैंक की पासबुक की कॉपी और 12 चेक लेकर आना है। इसके अलावा पांच हजार रुपए जमा करके जिन्होंने पंजीयन कराया है, उस पंजीयन की रसीद भी साथ लाना होगा। हितग्राही को अपना मोबाइल नंबर भी दर्ज कराना होगा।

ऐसे देना होगा राशि
ईडब्ल्यूएस आवास पाने के इच्छुक हितग्राहियों में जिनके पास कर्मकार मंडल के कार्ड होंगे, उनसे केवल एक लाख रुपए लिए जाएंगे। जिनके पास कार्ड नहीं होंगे उनको दो लाख रुपए देना होंगे। यह राशि नपा बैंकों से कर्ज दिलाकर जमा कराएगी। इसके अलावा इन आवास में खर्च होने वाली शेष राशि केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और नगर पालिका वहन करेगी।

Sai Krishna1

gold20918

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!