शिक्षा में बढ़ाएंगे सुविधाएं, शिक्षक करें मेहनत : प्रभारी मंत्री शर्मा

इटारसी। जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने बुधवार को पथरोटा स्थित शासकीय स्कूल समेत केसला विकासखंड के 4 स्कूलों में अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण किया। शर्मा के हाथों शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला पथरौटा में 4 अतिरिक्त कक्षों, साधपुरा माध्यमिक शाला में 4, माध्यमिक शाला बांदरी में 10, माध्यमिक शाला कोहदा में 9 अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण कराया गया। पथरोटा में आयोजित समारोह में सिवनी मालवा विधायक प्रेमशंकर वर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कपिल फौजदार, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष रमेश बामने, पूर्व विधायक ओम रघुवंशी, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल मौजूद थे। पथरौटा में दसवीं की टॉपर छात्रा को शर्मा एवं कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने सम्मानित किया।
कार्यक्रम में कुशल पटेल ने कहा कि शिक्षा का स्तर बेहतर सुविधाओं के साथ शिक्षा के स्तर में सुधार लाना जरूरी है। कलेक्टर ने कहा कि शिक्षकों को कड़ी मेहनत करना जरूरी है, शासन सारी सुविधाएं दे रहा है। शिक्षक सरकारी स्कूलों के बच्चों को अपना बच्चा समझकर पढ़ाएं, जिससे बेहतर रिजल्ट आए।
कलेक्टर के संबोधन के दौरान अचानक माइक बंद हो गया, इसके बाद उसे चालू किया गया। जब मंच संचालक ने मंत्री शर्मा को संबोधन के लिए पुकारा, तभी विधायक वर्मा बोले पहले मुझे बुलाओ मंत्री जी के बाद कोई सुनने को नहीं रुकेगा।
मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि केसला विकासखंड के जिन स्कूलों में 100 फीसद परिणाम आया है, उन सभी शिक्षकों को बधाई। पहले जिला खेती किसानी में अव्वल था अब पढ़ाई में भी आगे आया है। टांगना गांव में हाईस्कूल की मांग आई है उसे पूरा किया जाएगा। पथरोटा और केसला में पेयजल संकट पर कहा कि यहां जलावर्धन योजना मंजूर हो गई है, इनका काम जल्दी शुरू होगा। उन्होंने कहा कि केसला ब्लाक का विकास करना है, लेकिन यह पिछड़ा नहीं है, चूंकि सरकारी बच्चे टॉपर आ रहे हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!