शौर्य दल की कार्यशाला में समर्थ संगनी का गठन

शौर्य दल की कार्यशाला में समर्थ संगनी का गठन

इटारसी। यहां श्री ठाकुरजी गार्डन में आज शौर्य दल की कार्यशाला में रोजगार, महिला प्रताडऩा के विरुद्ध समर्थ संगनी का गठन, महिला सशक्तिकरण पर विचार विमर्श हुआ। इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित हुए एसडीओपी अनिल शर्मा, थाना प्रभारी रामस्नेह चौहान, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सतीश भार्गव, कल्पना जोनाथन, मंडी अध्यक्ष विक्रम तोमर, पार्षद अमृता ठाकुर उपस्थित थीं।
कार्यशाला में इटारसी से नई शुरुआत हुई। तय किया कि शौर्य दल के सदस्यों को नगर पालिका के आजीविका केंद्र से जोड़कर नगर मित्र बनाये जाएंगे और उनको रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे, साथ ही उनको एनयूएलएम के अंतर्गत चल रही रोजगार प्रशिक्षण देकर भी रोजगार से जोड़ेंगे। समर्थ संगिनी की प्रभारी शालिनी यादव ने बताया कि शौर्य दल के सदस्यों के साथ अपने पड़ोस में रह रही कोई भी महिला प्रताडि़त न हो इसके लिए पुलिस विभाग ने समर्थ संगनी का गठन किया।
इस अवसर पर एसडीओपी श्री शर्मा ने कहा कि ऐसे ही महिलायें जागरूक होंगी तो महिला अपराधों में कमी आएगी। थाना प्रभारी श्री चौहान ने अपने उद्बोधन में महिलाओं को जागरुकता के साथ आजीविका केंद्र से जोड़कर रोजगार उपलब्ध कराने की पहल का स्वागत किया। महिला सशक्तिकरण अधिकारी सतीश भार्गव ने बताया कि हम हर वार्ड में 10 लोगों की टीम बनस्कर शासन की योजनाओं से जोड़कर उन्हें विधिक जानकारी देते हैं जिससे कि समाज अपराध मुक्त हो। ब्लाक सशक्तिकरण अधिकारी कल्पना जोनाथन और पार्षद अम्रता ठाकुर ने भी महिलाओं के सशक्तिकरण पर बात रखी। मंडी पे्रसिडेंट ने स्वास्थ्य पर विचार रखते हुए कही कि यदि आत्मबल हो तो कैंसर से भी लड़ा जा सकता है, उसका में खुद उदाहरण हूं। कार्यकम का संचालन मनीष ठाकुर ने और आभार मुस्कान संस्था की प्रभारी प्रीति शर्मा ने व्यक्त किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!