श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव : नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगेगा

इटारसी। अग्रवाल समाज की प्रतिनिधि संस्था तरुण अग्रवाल मंडल के तत्वावधान में रविवार से श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव का आगाज सुबह 9 बजे से खेल, बौद्धिक और कला प्रतियोगिताओं से होगा। दोपहर में अग्रवाल भवन में ही 2 बजे से डॉ. पीडी अग्रवाल के नेतृत्व में संचालित श्री अग्रसेन फ्री डिस्पेंसरी द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा। श्री अग्रसेन जयंती का शुभारंभ 22 सितंबर को तथा समापन 29 सितंबर को होगा।
श्री तरुण अग्रवाल मंडल के पदाधिकारियों ने शनिवार को श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव की जानकारी मीडिया को दी। इस अवसर पर मंडल के अध्यक्ष गुलाबचंद्र अग्रवाल, सचिव राजेश अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक घनश्याम अग्रवाल, सहसचिव संजय अग्रवाल शिल्पी और प्रियंक गोयल, कोषाध्यक्ष हरीश अग्रवाल सहित विशेष आमंत्रित सदस्य चंद्रकांत अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल सहित मंडल और युवा शाखा के सदस्यगण उपस्थित थे।
मीडिया से चर्चा में वरिष्ठ सदस्य चंद्रकांत अग्रवाल ने बताया कि हम जयंती समारोह के माध्यम से जहां सामाजिक प्रतिभाओं को बेहतर मंच प्रदान करते हैं, वहीं वर्षभर श्री अग्रसेन डिस्पेंसरी के माध्यम से पीडि़त मानवता की सेवा करते हैं। मंडल के अध्यक्ष गुलाबचंद्र अग्रवाल ने कहा कि इस वर्ष की जयंती समारोह का शुभारंभ भी हम पीडि़त मानवता की सेवा यानी नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के माध्यम से कर रहे हैं। मंडल सचिव राजेश अग्रवाल ने बताया कि समारोह एक सप्ताह तक चलेगा। समापन 29 सितंबर को होगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने श्री अग्रसेन जयंती समारोह के अंतर्गत होने वाले सभी कार्यक्रमों की जानकारी से अवगत कराया।
मंडल पदाधिकारियों ने बताया कि पहले दिन खेलकूद, बौद्धिक व कला प्रतियोगिता का शुभारंभ सुबह 9 बजे अग्रवाल भवन में होगा। इन प्रतियोगिता के संयोजक रवि अग्रवाल, सह संयोजक संजय अग्रवाल शिल्पी हैं। सदस्यों में रंजीत अग्रवाल, हरीश अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल, सुदर्शन अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, दीपक जीवनलाल अग्रवाल, सोमनाथ अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, मृदुल दिलीप अग्रवाल शामिल हैं। खेल प्रतियोगिता में वर्ग एक में 6 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं की फुग्गा दौड़, पासिंग द पार्सल, वर्ग दो में छह से दस वर्ष आयु वर्ग में कुर्सी दौड़, स्मरण शक्ति, वर्ग तीन में आयु 10 से 14 वर्ष तक कुर्सी दौड़, सामान्य ज्ञान वर्ग चार में 14 से 18 वर्ष आयु वर्ग में कुर्सी दौड़ सामान्य ज्ञान, वर्ग पांच कालेज ग्रुप में 18 से 30 वर्ष आयु वर्ग में पुरुषों की धीमी स्कूटर चालन और हंडी फोड़, वर्ग छह में 30 से 50 वर्ष आयु वर्ग में धीमी स्कूटर चालन और हंडी फोड़ तथा वर्ग सात में 50 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग में धीमी स्कूटर चालन और हंडी फोड़ प्रतियोगिता होगी। सामान्य ज्ञान एवं स्मरण शक्ति प्रतियोगिता के संयोजक विजय मंगतराम अग्रवाल रहेंगे तथा सदस्य राजेन्द्र अग्रवाल बबलू और मुकेश अग्रवाल पिंटू रहेंगे।

स्वास्थ्य परीक्षण शिविर
दोपहर 2 बजे अग्रवाल भवन में ही नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में विगत 17 वर्षों से पीडि़त मानवता की सेवा में समर्पित श्री अग्रसेन फ्री डिस्पेंसरी के माध्यम से डॉ. पीडी अग्रवाल के नेतृत्व में मरीजों की जांच और दवा नि:शुल्क दी जाएगी। शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. आरबी अग्रवाल, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. एससी अग्रवाल, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. कोकिला अग्रवाल, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. रविन्द्र गुप्ता, जनरल फिजिशियन डॉ. ताविश अरोरा की सेवाएं मरीजों को मिलेंगी। शिविर में जांच के लिए मरीजों को दोपहर 1 बजे से पहुंचकर पंजीयन कराना होगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!