श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर में गरबा महोत्सव अंतिम चरण में

इटारसी। श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर लक्कडग़ंज में गरबा महोत्सव मेंं 18 वर्ष से कम आयु वर्ग में सब जूनियर ग्रप के एकल नृत्य में डिम्पी शर्मा ने बाजी मारी। जूनियर ग्रुप के एकल नृत्य में आकृति खंडेलवाल प्रथम स्थान पर रही। गरबा महोत्सव में मंदिर परिसर में यह स्थिति थी कि भारी भीड़ के कारण यातायात में भी काफी परेशानी गई।
मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने पिछले 15 वर्षों के धार्मिक कार्यों तथा समिति द्वारा किए सामाजिक कार्यो की जानकारी उपस्थित दर्शकों को दी। प्रतियोगिता में शामिल प्रतियोगियों के निर्णय देवेन्द्र पटेल ने बताये। उन्होंने बताया कि सब जूनियर एकल नृत्य में डिम्पी शर्मा प्रथम, वैष्णवी अग्रवाल द्वितीय एवं सुहाना भाट तृतीय रही। सब जूनियर एकल नृत्य में सिमरन शर्मा एवं धु्रवपुरी गोस्वामी को प्रोत्साहन पुरस्कार दिए। जूनियर एकल नृत्य में प्रथम आकृति खंडेलवाल, द्वितीय तोशिवा राय एवं तृतीय छवि डोनी को प्रदान किया। सौम्या परसाई एवं आयुषी डोनी में इसी वर्ग में प्रोत्साहन पुरस्कार दिए। जूनियर युगल नृत्य में प्रथम स्नेहा भाट एवं विनायक, कनक एवं शिखा द्वितीय स्थान पर रहे एवं गार्गी मीना एवं महक मेहरा तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर गरबा नृत्य ग्रुप में प्रथम मां जगदंबा ग्रुप नेहरूगंज द्वितीय रिद्धि सिद्धि गु्रप और अमृता मेहरा ग्रुप तीसरे स्थान पर रहा।

सुन्नी ईदगाह जामा मस्जिद बधाई की पात्र
श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर के सामने सुन्नी ईदगाह जामा मस्जिद है और सदर जनाब अफजल बेग ने मस्जिद से सड़क पर रोशनी दी। पर्याप्त व्यस्था हेतु खुले हृदय से अनुमति दी। मंदिर समिति ने सदर अफजल बेग एवं समस्त मस्जिद कमेटी के सदस्योंं का आभार माना। पूरे शहर में दुर्गा नवग्रह मंदिर और ईदगाह मस्जिद कमेटी हर हिन्दू मुस्लिम त्यौहार को प्रेम और सौहार्द्र से मनाते हैं और नवरात्रि का यह पर्व इसी का एक अच्छा उदाहरण है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!