सफाई के साथ हो रहा कीटनाशक का छिड़काव

इटारसी। स्वच्छ प्रदेश, स्वस्थ प्रदेश अभियान के अंतर्गत आज नगर पालिका के सफाई अमले ने वार्ड 2 में विशेष सफाई अभियान चलाया। इसके साथ ही ओवरब्रिज से धूल साफ की गई तो वृद्धाश्रम अपनाघर के आसपास भी सफाई करायी। हेल्थ आफिसर सुनील तिवारी और स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी ने सफाई दलों के कार्य का निरीक्षण किया। सफाई के साथ ही कचरा वाहनों के माध्यम से हर दिन दो डस्टबिन का संदेश आमजन को दिया जा रहा है। नालियों और गलियों में कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है। शाम को नगर पालिका के अमले ने सब्जी मंडी और बाजार क्षेत्र में पॉलिथिन के खिलाफ भी अभियान चलाया।
नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने आमजन से सफाई कार्य में सहयोग देने और स्वस्थ शहर बनाने सहयोग का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि शहर साफ सुथरा रहेगा तो नागरिक भी स्वस्थ रहेंगे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला ने कहा कि नपा अपने संसाधनों से सफाई अभियान चला रही है, नागरिक डस्टबिन में कचरा डालें और गीले तथा सूखे कचरे को अलग-अलग रखें और कचरा वाहन में भी इसी तरह से कचरा डालें।
होशंगाबाद में भी नपा द्वारा अभियान अंतर्गत जन जागरूकता कार्यक्रम कराए जा रहे हैं। आज शासकीय संभागीय ज्ञानोदय आवासीय छात्रावास में संगोष्ठी हुई। सभी को स्वच्छ भारत मिशन की फिल्म दिखाई गई जिसमें अपने घर के आसपास सफाई एवं कचरे से होने वाली बीमारियों से बचाने जागरुक किया। प्राचार्य एचजी ने बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई जिसमें स्कूल के प्राचार्य एडब्ल्यूएस भोपाल के सतीश यादव राजेंद्र यादव, जितेंद्र एवं स्टाफ सहित छात्र छात्राएं उपस्थित थे। नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल व सीएमओ अमर सत्य गुप्ता ने बताया कि निकाय द्वारा एक दल गठित कर स्टार रेटिंग कचरा मुक्त शहर हेतु सभी प्रकार की जन जागरूकता गतिविधियां शासन से प्राप्त निर्देश अनुसार कराई जा रही है, शहर की जनता से अपील है कि अपने शहर को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने में सहयोग करें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!