साल के पहला दिन हजारों लोगों ने बिताया अपनों के संग

पिकनिक और धार्मिक स्थलों पर मना नववर्ष का जश्न
इटारसी। अंग्रेजी नववर्ष का पहला दिन आज हजारों लोगों ने अपनों के संग बिताया। सतपुड़ा की वादियों में बसे तिलकसिंदूर, शरददेव, कुंडी और तवा नगर के अलावा अन्य स्थानों पर लोगों ने पहुंचकर नए वर्ष का जश्न मनाया। हजारोंं लोगों ने ईष्ट के दरबार में माथा टेका और वर्षभर की खुशियां मांग ली।
नववर्ष का जश्न मनाने जहां लोग शहर से बाहर जंगलों में बसे धार्मिक और रमणीक स्थलों पर पहुंचे तो वहीं शहर में भी हनुमानधाम मंदिर ओवरब्रिज के नीचे, बड़ा मंदिर, श्री बूढ़ी माता मंदिर, स्वप्नेश्वर हनुमान मंदिर मालवीयगंज, खेड़ापति मंदिर पुरानी इटारसी आदि धार्मिक स्थलों पर पहुंचकर अपने और अपनों के लिए दुआ मांगी।

पिकनिक का मजा लिया
नए वर्ष के स्वागत में जहां युवाओं ने अपने मित्रों के साथ पिकनिक स्थलों पर जाकर मजा लिया तो सैंकड़ों लोग अपने परिवार के साथ मंदिरों और पिकनिक स्थलों पर पहुंचे। कोई अपने साथ खानपान सामग्री लेकर गया तो कई ने पिकनिक स्थल पर ही दाल-बाटी बनाकर आनंद उठाया। किसी ने अपने मित्रों के साथ सेल्फी ली तो किसी ने हसीन वादियों के साथ अपने आपको कैमरे में कैद किया। आज सारा दिन लोग एकदूसरे को सोशल मीडिया पर नववर्ष की शुभकामनाएं देते रहे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!