सूचना देने वाले ट्रैकमेन को अवार्ड की अनुशंसा करेंगे

इटारसी। रात करीब सवा तीन बजे डोलरिया के पास रेलवे ट्रैक खंभा नंबर 729/12 पर पतलई नहर का पानी ओवरफ्लो हो जाने से रेलवे ट्रैक पर आ गया। रात में वहां से गुजर रहे ट्रैकमेन मनीष ने पाइंट्समैन को सूचना दी इसके बाद अफसरों को जानकारी मिलने पर जीआरपी थाना प्रभारी, आरपीएफ थाना प्रभारी, एसडीओपी, डोलरिया थाना इंचार्ज अन्य रेल अफसरों के साथ मौके पर पहुंचे। नहर के पानी का फ्लो कम कराया और इस दौरान एक ट्रेन को डिले भी कराया।
दरअसल, पतलई नहर जो रेलवे ट्रैक को क्रास करती है, उसमें नीचे बड़ी झाड़ी फंसने से पानी पर्याप्त नहीं निकल पा रहा था और ओवरफ्लो होकर ट्रैक के पास जमा हो रहा था। पानी टै्रक पर नहीं आया आसपास गिट्टियों तक पहुंचा था। रात में ही नहर विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को फोन लगाकर नहर का फ्लो कम कराया और झाड़ी को निकलवाया। सूत्र बताते हैं कि इसमें रेल ट्रैक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और स्थिति सामान्य हो गया है। हालांकि इस दौरान करीब एक घंटे मुंबई रेल लाइन पर ट्रेनों की कम गति से निकालने के कारण यातायात प्रभावित रहा था।
मामले में डीआरएम शोभन चौधरी का कहना है कि घटना से करीब दो घंटे यातायात प्रभावित हुआ है। घटना के बाद राज्य सरकार के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है, भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता है। स्टेशन प्रबंधक एसके जैन ने कहा कि जिस ट्रैकमेन ने इसे देखकर सूचना दी है, उसे अवार्ड के लिए अनुशंसा की जाएगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!