सेल टैक्स विभाग के अधिकारी बेमियादी हड़ताल पर

इटारसी। सेल टैक्स विभाग के तीनों संघों के राजपत्रित एवं कार्यपालिक अधिकारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताली अधिकारियों ने आज विभाग के कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की।
हड़ताली अधिकारियों की ओर से बताया है कि मप्र सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी संघ, मप्र वाणिज्यिक कर निरीक्षक संघ और मप्र कराधान सहायक संघ के राजपत्रित एवं कार्यपालिक अधिकारियों सहित संपूर्ण प्रदेश के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए वर्ष 2008 से मप्र शासन ने छटवा वेतनमान स्वीकृत किया है। इसे लागू करते समय राज्य सेवा परीक्षा से चयनित कार्यकारी अधिकारियों एवं राजपत्रित अधिकारियों का वेतनमान क्रमश: 2800 रुपए एवं 3600 ग्रेड बेंड पर नियमित किया था किन्तु शासन ने कुछ समय बाद संशोधन करके तहसीलदार, पुलिस निरीक्षक, जिला सहायक आबकारी अधिकारी का वेतनमान ग्रेड पे 4200 रुपए पर एवं नायब तहसीलदार, पुलिस उपनिरीक्षक एवं आबकारी उपनिरीक्षक का 3600 ग्रेड प पर नियत किया। इनके समकक्ष वाणिज्यिक कर विभाग के तीनों संघों के सदस्यों के वेतनमान को संशोधित नहीं किया है।
तीनों संघ के सदस्यों का कहना है कि इस वेतन विसंगति के कारण ही 12 फरवरी से सामूहिक अवकाश पर रहते हुए प्रदेश के समस्त कार्यालयों के सामने धरना प्रदर्शन कर प्रतिवेदन दिया था। लेकिन फिर भी वेतन विसंगति दूर नहीं की गई तो आज 19 फरवरी से तीनों संघों के सदस्य अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!