सोनासांवरी रेलवे क्रासिंग पर ट्रक और कार टकराए

एक घंटे तक बंद रहा रेलवे गेट
ट्रक को बेक करते हुआ हादसा
कार चालक को लगी मामूली चोट
इटारसी। शुक्रवार को सुबह 9:50 बजे वेयर हाउस से चना भरकर जा रहे एक ट्रक का बोरा गिरने की सूचना पर उसने बोरा उठाने अपना वाहन जब बेक किया तो पीछे आ रही कार मारुति 800 को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार का अगला कांच चकनाचूर हो गया और कार चालक को भी चोट आयी है। घटना की सूचना मिलने पर स्टेशन प्रबंधक सुनील जैन, आरपीएफ के इंस्पेक्टर डीपी सिंह, यातायात निरीक्षक गजेन्द्र सिंह मौके पर पहुंच गए थे।
रेलवे क्रासिंग पर हुई इस घटना में सोनासांवरी रेलवे गेट करीब 55 मिनट बंद रहा। घटना दोनों गेट के बीच तीसरे रेल लाइन पर हुई थी। ट्रक की टक्कर से कार रोड पर आड़ी हो गयी। अधिकारियों ने ट्रक मालिक और कार चालक के बयान दर्ज किए। हालांकि दोनों पक्षों में आपसी समझौते की बात चल रही है, बावजूद इसके रेलवे की सीमा में हुई घटना के बाद उस वक्त गुजरने वाली राजकोट एक्सप्रेस को करीब पंद्रह मिनट रेलवे चौकी से आधा किलोमीटर दूर ही रोकना पड़ा, जिससे रेलवे अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है। क्षतिग्रस्त कार को एक ट्रैक्टर की मदद से रेलवे ट्रैक से हटाकर बाहर लाया गया और इसके बाद गेट को करीब 10:45 बजे खोला गया।
ऐसे हुई घटना
सुबह करीब 9:50 बजे खेड़ा पेट्रोल पंप से अपनी कार क्रमांक एमपी 04, सीए-0431 में ईंधन भरवाकर लौट रहे सोनासांवरी के प्रशांत पटेल अपनी बुआ सुमन पटेल के साथ गांव लौट रहे थे कि उसी दौरान उनके आगे चल रहे ट्रक क्रमांक एमपी 09, डी-7546 के चालक सुदामा को एक बाइक चालक ने सूचना दी कि उसके ट्रक से एक बोरा पीछे गिर गया है। ट्रक चालक ने बिना पीछे देखे ट्रक को तेजी से पीछे लाना शुरु कर दिया। पीछे कार थी और लोगों ने चिल्लाकर उसे बताना शुरु कर दिया कि पीछे कार है, लेकिन उसने अनसुनी करते हुए ट्रक तेजी से पीछे किया और ट्रक पीछे आ रही कार से जोरदार तरीके से जा टकराया। घटना में कार का अगला हेड लाइट और कांच चकरानचूर हो गए। सौभाग्य से कार के भीतर बैठे चालक प्रशांत पटेल और उनकी बुआ सुमन पटेल को अधिक चोट नहीं आयी। लेकिन, कार का काफी नुकसान हो गया है।
ट्रक चालक भाग गया
01घटना के बाद ट्रक लेकर ट्रक चालक आगे कुछ दूर गया और वहां से भाग निकला। उसकी सूचना पर ट्रक मालिक अजय अग्रवाल अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे। आरपीएफ और रेल यातायात निरीक्षक ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए। इस दौरान गेट बंद रखा गया। घटना के दौरान राजकोट एक्सप्रेस के आने का समय था, उसे रेलवे चौकी से करीब आधा किलोमीटर दूर सिग्नल के पूर्व रोकना पड़ा। चूंकि घटना तीसरी रेल लाइन पर हुई थी, जो फिलहाल चालू नहीं है, अत: रेल ट्रैफिक पर अधिक असर नहीं पड़ा। केवल पंद्रह मिनट राजकोट को रोका गया था। घटना के बाद ट्रक मालिक अजय अग्रवाल ने काफी देर तक रेल प्रशासन को बयान देने में आनाकानी की और मोबाइल पर बात करके लोगों को बुलाता रहा। इस दौरान ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अजय मिश्रा भी आए। उन्होंने दोनों पक्षों को विवाद बढ़ाने से रोका और समझौता कराया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!