स्थापना दिवस : गरीब मजदूरों को कंबलों का वितरण किया

इटारसी। कुशल, अकुशल दैनिक वेतन भोगी मजदूरों की प्रतिनिधि संस्था मजदूर संघ समिति ने रविवार को संगठन का आठवा स्थापना दिवस गांधी स्टेडियम स्थित संघ कार्यालय में मनाया। कार्यक्रम में गरीब मजदूरों को कंबल का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान विश्वकर्मा, भारत माता एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर दीप प्रज्वलित करके की गई।
अतिथियों के समक्ष स्वागत भाषण में मजदूर संघ समिति के संस्थापक तुलसीराम कुशवाह ने कहा कि हम मजदूरों की एकता में कितनी ताकत है, वह ये भवन बताता है जो शासन ने हमें दिया है। कार्यक्रम के अतिथि विनोद लोंगरे एवं सिकंदर बकोरिया ने मजदूरों को शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि प्रायवेट नौकरी करने वालों को हम मजदूरों से भी कम वेतन मिला है फिर भी वह सुखी रहते हुए अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं, क्योंकि वह अपनी कमाई का 90 प्रतिशत पैसा घर में खर्च करते हैं, और आप 50 प्रतिशत पैसा ही घर पर खर्च करते हैं, शेष अपने शौक पर। अत: हमें नशे का शौक छोड़कर अपने बच्चों को पूर्ण शिक्षित बनाना है ताकि आगे चलकर वह हमारे जैसा मजदूर नहीं बल्कि अपनी किस्मत का मालिक स्वयं बन सके। समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र चौरे ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही एक सूचना शिविर मजदूरों के लिए आयोजित किया जाएगा।
आयोजन को सफल बनाने में समिति सचिव तुलसीराम कुशवाह, प्रीतम चौरे, नंद किशोर चौरे, परसराम बिल्लौरे, लीलाधर साजवानी, प्रेमनारायण मालवीय, कन्हैयालाल बामने, रामा मानवतकर, अशोक टेलर, प्रकाश कुशवाह, संजय शेल्के आदि का योगदान रहा। संचालन गिरीश पटेल ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!