स्नातक के प्रवेश पूर्ण, स्नातकोत्तर के जारी

इटारसी। शासकीय एमजीएम कालेज में चल रही प्रवेश प्रक्रिया के तहत स्नातक के प्रथम चरण में 320 सीटों पर प्रवेश पूर्ण हो चुके हैं। स्नातकोत्तर की 575 में से 326 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया जारी है। कालेज में प्रवेश का अभी प्रथम चरण ही चल रहा है।
एमजीएम कालेज इटारसी में माह जून से शुरु हुई प्रवेश प्रक्रिया वर्तमान जुलाई माह में भी चल रही है और आगामी अगस्त माह तक प्रवेश का यह दौर चलता रहेगा। वर्तमान में स्नातकोत्तर की विभिन्न कक्षाओं के लिए छात्र-छात्राओं द्वारा प्रपत्र जमा किये जा रहे हैं। इसके संदर्भ में एमजीएम कालेज के प्राचार्य डॉ. प्रमोद पगारे ने बताया कि यहां पर पीजी की कुल 575 सीट हैं, इनमें से 326 पर अभी प्रवेश प्रक्रिया चल रही है।
एमजीएम कालेज में छात्र-छात्राओं की सर्वाधिक भीड़ स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दिखाई देती है। यहां पर प्रथम वर्ष की कक्षाओं की कुल सीट 900 हैं जिनमें से 655 सीटों का अलाटमेंट हुआ है और इनमें से भी आधी यानी 320 सीट ही प्रथम चरण के प्रवेश में भर पायी है। प्राचार्य श्री पगारे ने बताया कि स्नातक के प्रथम वर्ष का प्रथम चरण संपन्न हो गया है। दूसरा चरण भी 9 जुलाई से प्रारंभ होना था लकिन इसका पोर्टल अभी खुला नहीं है। अभी इसके लिए दो-तीन दिन का इंजार और करना होगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!