स्वच्छता पखवाडे का किया आयोजन

इटारसी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में आज महात्मा गांधी के 150वीं जयंती पखवाडा के अंतर्गत महाविद्यालय की एन.सी.सी. एवं एन.एस. एस. की इकाई के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय परिसर, खेल मैदान, वनस्पीती उद्यान एवं महाविद्यालय के आसपास गाजरघास एवं खरपतवार की साफ सफाई की। महाविद्यालय की एन.एस.एस. एवं एन.सी.सी. की दैनिक गतिविधियों के अन्तर्गत छात्राओं ने अपना श्रमदान कर पर्यावरण संरक्षण एवं गांधी जी के स्वच्छ्ता का संदेश देकर महाविद्यालय की अन्य छात्राओं को प्रेरित किया।
प्राचार्य डॉ. कुमकुम जैन ने बताया की एन.सी.सी. एवं एन.एस.एस. की छात्राओं द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु पेड़ पौधो की देखभाल एवं साफ सफाई महाविद्यालय में तथा महाविद्यालय के आस-पास नियमित रूप से की जावेगी। डॉ. आर.एस मेहरा ने बताया की आगामी सप्ताह में सामजिक समरस्ता भाईचारा, मलिन बस्तियों में सेवा कार्य, पर्यावरण संरक्षण पर केन्द्रित नियमित रूप से प्रति सप्ताह संचालन किया जावेगा। ईको क्लव प्रभारी डॉ. संजय आर्य ने कहा की अपने आस-पास के पर्यावरण को स्वाच्छ बनाने के लिये साफ सफाई अति आवश्यक है।
इस अवसर पर डॉ. श्रीराम निवारिया, श्रीमती हरप्रीत रंधावा, श्रीमती मंजरी अवस्थी, डॉ. संजय आर्य, डॉ. शिखा गुप्ता, कु. सुषमा चौरसिया, श्रीमती प्रियंका भट्ट, राजेश कुशवाह एवं महाविद्यालय की समस्त छात्राओं ने श्रमदान में अपना योगदान दिया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!