हंगामा : टॉयलेट में यात्रियों की मौजूदगी से हो रही थी परेशानी

इटारसी। सीजन की भीड़ से ट्रेनों में यात्रियों को जगह नहीं मिल पा रही है बल्कि हालात यह है कि कई यात्री ट्रेन के टॉयलेट में यात्रा कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में कोच के अन्य यात्रियों को टॉयलेट नहीं जा पाने की समस्या से गुजरना पड़ रहा है। आज मुंबई-हावड़ा मेल में इसी स्थिति के कारण कोच के यात्रियों ने यहां रेलवे स्टेशन पर उतरकर काफी देर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने टॉयलेट के यात्रियों को बाहर निकाला और अन्य कोच में शिफ्ट किया। इस कवायद में ट्रेन करीब पौन घंटे रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।
दरअसल, ट्रेन के स्लीपर कोच में वेटिंग टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों की भीड़ और कई यात्रियों के ट्रेन के टॉयलेट में यात्रा करने से परेशान यात्री टॉयलेट नहीं जा पा रहे थे। कोच में बैठे महिला, बच्चे, बुजुर्ग काफी परेशान हो गए तो उनके परिजनों ने यहां ट्रेन रुकने और फिर चलने पर चेन पुलिंग कर दी। सूचना पर स्टेशन प्रबंधक एसके जैन के साथ अन्य अधिकारी और आरपीएफ जवान मौके पर पहुंचे और वेटिंग पर यात्रा कर रहे यात्रियों और टॉयलेट में बैठे यात्रियों को बाहर लाकर अन्य कोच में शिफ्ट किया, इसके बाद ट्रेन यहां से रवाना हो सकी।

दोगुने यात्री थे कोच में
ट्रेन के दो आरक्षित कोच एस-10 और एस-11 में क्षमता से दोगुनी संख्या में यात्री भरे हुए थे। हालांकि अन्य कोच की स्थिति भी कमोवेश ऐसी ही थी। ट्रेन शुक्रवार सुबह करीब सवा दस बजे प्लेटफार्म एक पर आई थी। हालात यह थे कि कोच के टॉयलेट तक में लोग सवार थे। ऐसे में महिला और पुरुष यात्री टॉयलेट नहीं जा पा रहे थे। आखिकार लंबे समय तक टॉयलेट नहीं जा पाने पर यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। प्लेटफार्म से जैसे ही ट्रेन चलने लगी तो नाराज यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। यात्रियों ने करीब चार बार चेन पुलिंग करके ट्रेन को आगे बढऩे से रोक दिया। सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे औरवेटिंग पर स्लीपर कोचों में सवार यात्रियों और टॉयलेट में सवार यात्रियों को उतारकर दूसरे कोचों में शिफ्ट किया।

इनका कहना है… !
ट्रेन में काफी भीड़ थी, हालात यह थे कि कोच में निर्धारित से दोगुना यात्री थे। टॉयलेट में भी यात्री थे जिससे लोग टॉयलेट यूज नहीं कर पा रहे थे। यहां हमने यात्रियों को कोच से उतारकर अन्य कोचों में शिफ्ट किया। इसके बाद ट्रेन करीब पौन घंटे बाद यहां से रवाना हो सकी।
एसके जैन, स्टेशन प्रबंधक

gold01018

Sai Krishna1

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!