हत्या के आरोपी डॉक्टर तीन दिन की रिमांड पर

मृतक के कपड़े जब्त किए

होशंगाबाद। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को हुए जघन्य हत्याकांड मामले में मृतक के पिता और दादा ने आरोपी डाक्टर सुनील मंत्री के लिए फांसी की सजा होने की मांग की है। मृतक वीरेन्द्र उर्फ वीरू पचौरी के पिता और दादा ने कहा है कि ऐसा कृत्य करने वाले को फांसी मिलनी चाहिए। इधर आज पुलिस ने आज मृतक वीरू के शव के टुकड़ों को फोरेंसिक जांच के लिए भोपाल भेजा है। पुलिस ने आरोपी डॉ.सुनील मंत्री को आज कोर्ट में पेश किया जहां से उसे और पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड पर लिया है।
जिला मुख्यालय होशंगाबाद में डॉक्टर सुनील मंत्री के ड्रायवर के कत्ल मामले में पुलिस ने मृतक वीरेन्द्र उर्फ वीरू पचौरी के शरीर के टुकड़ों को फोरेंसिक जांच के लिए भोपाल भेज दिया है। जिला अस्पताल से एक वाहन में शव को भोपाल भेजा गया है। गुरुवार को मृतक वीरू का पोस्टमार्टम गांधी मेडिकोलीगल संस्थान में डाक्टर्स की टीम करेगी। शव की प्रारंभिक जांच डॉ. आरके वर्मा और डॉ. सुनील जैन ने की है। डॉ. वर्मा ने बताया कि बॉडी और हड्डियां केमिकल से बुरी तरह से गल गयी थीं, अब भोपाल में ही जांच हो सकेगी। मृतक के शव के टुकड़ों को सीलबंद करके डाक्टर और एक पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में भोपाल ले जाया गया है।

कपड़ों की जब्ती बनायी
बुधवार की शाम को होशंगाबाद पुलिस आरोपी डॉक्टर सुनील मंत्री को इटारसी लेकर आयी और उसकी निशानदेही पर यहां सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम के पीछे फैके मृतक के कपड़ों की जब्ती बनायी है। पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना ने बताया कि गुरुवार को गांधी मेडिकोलीगल संस्थान में गुरुवार को संपूर्ण बॉडी को जोड़कर परीक्षण किया जाएगा। शरीर के घाव, आरी से काटने के निशान का मिलान होगा। पुलिस ने पोस्टमार्टम की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। डाक्टर्स की टीम पोस्टमार्टम करेगी, बिसरा सुरक्षित किया जाएगा, टिशूज़ को रासायनिक घोल में सुरक्षित रखा जाएगा।

प्रगाढ़ता की जानकारी मिली है
सूत्र बताते हैं कि पुलिस की जांच में अब तक आरोपी डॉ. सुनील मंत्री और मृतक वीरू की पत्नी के बीच प्रगाढ़ता होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने आसपास रहने वालों, रिश्तेदारों से भी जानकारी निकाली है तो इस तरह के घनिष्ठता होने की पुष्टि हो रही है। पुलिस इस दिशा में आगे भी अनुसंधान कर सकती है।
इधर मृतक वीरू के पिता लक्ष्मीनारायण पचौरी ने बताया कि उनको घटना की जानकारी बेवसाइट पर चल रही खबरों से ही मिली थी। हालांकि उनकी बहू का फोन आया था और उसने बताया था कि वीरू रविवार से घर नहीं पहुंचा है। वे जब होशंगाबाद आए तो घटना की जानकारी मिली। वीरू के दादा गिरधारीलाल पचौरी ने कहा कि ऐसे कृत्य करने वाले को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।
होशंगाबाद पुलिस ने आज आरोपी डॉ.सुनील मंत्री को कोर्ट में प्रथम बार पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड मांगा था जो कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। अब पुलिस आगामी अनुसंधान के लिए आरोपी से और पूछताछ करेगी। मृतक की पत्नी की मामले में भूमिका संबंधी सवाल पर पुलिस ने कहा है कि अभी तक की जांच में ऐसा कुछ सामने नहीं आया है।

इनका कहना है…!
अभी और भी अनुसंधान पूर्ण करना है। हमने कोर्ट से तीन दिन का रिमांड मांगा था, जो मंजूर कर लिया है। आरोपी डॉ. मंत्री ने सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी ने वीरू को 4 फरवरी को अपने साथ में रखा था और 5 की शाम को बेहोशी का इंजेक्शन देकर बेहोश किया और आपरेशन की ब्लेड से गला काटकर वारदात को अंजाम दिया है।
मोहन सारवान, एसडीओपी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!