“हम” की बैठक में जनहित के मुद्दों पर हुई चर्चा

इटारसी।


समान विचाधारा के स्वजनों का समूह “हम” की बैठक आज पुरानी इटारसी में आयोजित की गई।बैठक में “हम” द्वारा पूर्व में उठायी गई मांगों पर कार्यवाही कर आमजन को लाभ पहुंचाने हेतु मप्र शासन एवं संगठन का तालियां बजाकर आभार व्यक्त किया गया तथा विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा सरकार एवं संगठन निरन्तर जनहित के मुद्दों पर त्वरित कार्यवाही करता रहेगा।
ज्ञात हो कि असंगठित श्रमिकों की सुविधा हेतु ऐसे हितग्राहियों की बस्ती में शिविर लगाकर बिजली कनेक्शन देने का अनुरोध हम द्वारा किया गया था जिसपर त्वरित कार्यवाही करते हुए शासन द्वारा ऐसी बस्तियों में शिविर लगवाए गए थे। नवीन पट्टा आवंटन एवं पट्टा नवीनीकरण हेतु शीघ्र कार्यवाही के आदेश भी वरिष्ठजनों द्वारा जारी किए जा चुके हैं।
आगामी कार्ययोजना के सम्बन्ध में निश्चित किया गया कि कुछ निजी स्कूलों द्वारा मप्र शासन द्वारा जारी नियंत्रित फीस बढ़ोत्तरी,स्कूल ड्रेस परिवर्तन एवं पाठ्यपुस्तकों सम्बन्धित निर्देशों का पालन ना करने के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों से चर्चा कर शासन कि जनहितैषी शिक्षा नीति का पालन सुनिश्चित कराया जाए तथा इटारसी नगरवासियों की सुविधा हेतु एक लोकसेवा केंद्र शहर के मध्यक्षेत्र में खोलने की मांग भी करी जावे।
ज्ञात हो कि शासन के निर्देशों अनुसार एक लोकसेवा केंद्र नगरपालिका कार्यालय, इटारसी में खोला गया था जो विगत कुछ माह से बन्द कर दिया गया है। ऐसा केंद्र बन्द हो जाने से हितग्राहियों को आवेदन जमा करने 3-4 किलोमीटर दूर तहसील कार्यालय जाना होता है। नगरपालिका से सम्बंधित सेवाओं (राशनकार्ड,विवाह पंजीयन,गरीबी रेखा नाम शामिल आदि) हेतु इतनी दूर आना जाना कठिन के साथ साथ आर्थिक बोझ भी डालता है। अतः ऐसा लोकसेवा केंद्र शहर के मध्य में होना आवश्यक है तथा शासकीय तौर पर स्वीकृत भी है। ऐसे अनुरोध किये जाने के निर्णय के साथ बैठक का स्वल्पाहार के साथ समापन हुआ तथा आभार प्रदर्शन प्रशांत मनवारे द्वारा किया गया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!