हर हाल में 12 सितंबर को करना होगा विसर्जन

पुलिस अफसरों ने उत्सव समिति की बैठक में सदस्यों किया ताकीद
इटारसी। शहर में स्थापित गणेश प्रतिमाएं उत्सव समितियों को 12 सितंबर को ही विसर्जित करना होगी। इसके लिए शुक्रवार को पुलिस थाने में हुई बैठक में पुलिस अधिकारियों ने समिति सदस्यों को पाबंद किया है। पुलिस अधिकारियों ने दो टूक कहा है कि श्री गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन हर हाल में 12 सितंबर को ही सुबह से रात 12 बजे तक कर दें। और हो सके तो मोहल्ले की सभी मूर्तियों को एक साथ विसर्जन के लिए ले जाएं। इस दौरान डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा, इसकी भी जानकारी दी गई।

पुलिस थाना परिसर में पिछले दिनों हुई शांति समिति की बैठक में तय किया था कि गणेश मूर्तियों का विसर्जन एक ही दिन में किया जाए। इसी निर्णय का पालन कराने शुक्रवार को गणेश उत्सव समिति के सदस्यों की एक बैठक थाना परिसर में हुई। समिति सदस्यों को ताकीद किया गया कि हर हाल में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन 12 सितंबर को हो जाए। टीआई आरएस चौहान ने समिति संचालकों को अपनी व्यवस्थाएं और शांति समिति के निर्णयों से अवगत कराया।
 इसके बाद समिति सदस्यों से प्रतिमा विसर्जन के संबंध में विचार जाने गये। बैठक के दौरान मालवीयगंज की एक गणेश उत्सव समिति के संचालक गौरव बड़कुर ने कहा कि हम तो 13 सितंबर को मूर्ति का विसर्जन करेंगे क्योंकि हमने 25 हजार रुपए के ढोल बुक कर दिये हैं। इस पर एसडीओपी ने कहा कि कुछ भी हो, प्रतिमा तो 12 सितंबर को ही विसर्जित करना होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हो सके तो मोहल्ले की सभी प्रतिमाओं को एकसाथ विसर्जन यात्रा निकाली जाए तो सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हम कर सकेंगे। बैठक में समिति संचालकों से फार्म भरवाकर लिये गये जिसमें विसर्जन के दौरान जुलूस में शामिल होने वाले लोगों की संभावित संख्या एवं मार्ग की जानकारी भरवायी गयी।
CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!