हवाला के तीन करोड़ की लूट का मामला खंडवा में दर्ज

इटारसी। बीती रात रेल आईजी के गठित खंडवा जीआरपी के दस सदस्यीय दल ने तीन करोड़ रुपए की हवाला राशि लूट मामले में इटारसी सहित दमोह से कुल तीन युवकों को पकड़ा है। बताया जाता है कि इन तीनों आरोपियों के तार हवाला कारोबारियों से जुड़े हैं और 12 मार्च को इटारसी और खंडवा के बीच पुलिस कर्मी बनकर तीन हवाला कारोबारियों के एजेंटों को लूट लिया था। खंडवा से आयी पुलिस टीम ने मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है।
रेल आईजी के निर्देश पर गठित सब इंस्पेक्टर बलवंत सिंह कौरव के नेतृत्व में पहुंची दस सदस्यीय टीम ने बीती रात होटल पंकतीरा में डेरा जमाया और इटारसी में आरोपी की तलाश सायबर सेल की मदद से प्रारंभ की। इसी बीच टीम के कुछ लोग कार से दमोह रवाना हो गए जहां उन्हें दो अन्य आरोपियों को पकडऩा था। सुबह-सुबह टीम ने इटारसी निवासी 19 वर्षीय नारायण पिता हरनाम आहुजा को उसके घर से पकड़ा और दमोह पहुंची टीम ने भी दो आरोपियों को उनके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को दोपहर 3 बजे टीम दोनों आरोपियों को लेकर इटारसी पहुंची जहां पहले से ही पकड़े गए नारायण को लेकर ट्रेन से खंडवा रवाना हो गयी। टीम लीडर और खंडवा जीआरपी प्रभारी बलवंत सिंह कौरव ने इस संदर्भ में कुछ भी बताने से इनकार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि अभी पैसा रिकव्हर करना है और असल आरोपी हाथ नहीं आया है।
इधर जीआरपी सूत्रों की मानें तो मामला हवाला कारोबार से जुड़ा है जो करोड़ों रुपयों का है। हाथ आए आरोपी हवाला का पैसा इधर से उधर करते थे और इन्हीं ने अन्य हवाला कारोबारियों के पैसों को ले जा रहे उनके तीन गुर्गों को ट्रेन में 13 मार्च को इटारसी और खंडवा के बीच पुलिस कर्मी बनकर लूट लिया और करीब तीन करोड़ की राशि लेकर रफू चक्कर हो गए थे। कोलकाता निवासी एक बिल्डर ने अपने तीन गुर्गों के साथ हुई इस वारदात की शिकायत 13 मार्च को खंडवा जीआरपी में की थी। हालांकि जीआरपी मीडिया को जानकारी देने से बच रही है। फिलहाल रेल आईजी के निर्देश पर दस सदस्यीय टीम इस बड़े मामले में विवेचना कर रही है। टीम के साथ हवाला कारोबारी और उसके तीन एजेंट फरियादी के रूप में टीम के साथ चल रहे हैं। इधर इस संबंध में रेल एसपी मनीष अग्रवाल से बात करनी चाही लेकिन उन्होंने फोन अटैंड नहीं किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!