BREAK NEWS

नर्मदापुरम में आज और अगले 02 दिवसों में प्राप्त होगी यूरिया की 03 रैक

नर्मदापुरम में आज और अगले 02 दिवसों में प्राप्त होगी यूरिया की 03 रैक

8353 मीट्रिक टन मिलेगा यूरिया

नर्मदापुरम। मध्यप्रदेश शासन द्वारा लगातार रबी सीजन के लिए नर्मदापुरम जिले को उर्वरको की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है। जिले में प्राप्त होने वाले उर्वरको को डबल लॉक केंद्रो, एम.पी. एग्रो गोदाम, सहकारी समिति एवं प्रायवेट दुकानदारों के माध्यम से शासकीय कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर कृषको को उर्वरक का सुचारू रूप से वितरण कराया जा रहा है। नर्मदापुरम कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह द्वारा उर्वरक विक्रय केंद्रों से वितरण कार्य की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है।

उप संचालक कृषि श्री जे आर हेड़ाऊ ने बताया कि 08 नवंबर मंगलवार को आई.पी.एल. कंपनी की 2665 मीट्रिक टन यूरिया जिले को प्राप्त हुआ है, जिसका भण्डारण पिपरिया, बाबई एवं सेमरीहरचंद में कराया जाएगा। साथ ही मंगलवार को ही चम्बल फर्टिलाईजर की हाफ रैक 1534 मीट्रिक टन इटारसी एवं हाफ रैक पिपरिया 1534 मीट्रिक टन प्राप्त होगी। इसी प्रकार 9 नवंबर को एन.एफ.एल. कंपनी की हाफ रैक 1059 मीट्रिक टन इटारसी एवं हाफ रैक 1561 मीट्रिक टन पिपरिया को प्राप्त होगी। इस प्रकार जिले में 02 दिवसों में 8353 मीट्रिक टन यूरिया प्राप्त होगा, जिसका भण्डारण कराकर कृषक भाईयो को समय पर वितरण कराना सुनिश्चित किया जाएगा।


उप संचालक कृषि ने बताया कि जिले के समस्त डबल लॉक गोदाम प्रभारियों एवं एम.पी. एग्रो. केंद्र के गोदाम प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि प्रातः 10:00 बजे से गोदाम खोलकर उर्वरको का वितरण समय पर चालू कराना सुनिश्चित करे। उर्वरक वितरण में संलग्न कर्मचारियों को भी निर्देशित किया गया है कि समय पर कृषको को उर्वरक वितरण कराएं। किसी भी उर्वरक वितरण कार्य में संलग्न किसी भी कर्मचारी द्वारा लापरवाही बरती जाती है तो नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जाएगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!