1 करोड़ से बनेगा हासे स्कूल भवन

इटारसी। मप्र विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के प्रयासों से मेहरागांव और आसपास के ग्रामीण अंचलों के बच्चों को एक वर्ष के भीतर सर्वसुविधायुक्त स्कूल भवन की सौगात मिल जाएगी। इस भवन के बन जाने से अब तक जर्जर भवन में खतरों के बीच शिक्षा हासिल कर रहे बच्चों को डर से निजात मिल जाएगी। मेहरागांव में वर्तमान हाई स्कूल भवन के साइड से ही रोड के दूसरी तरफ एक करोड़ रुपए की लागत से स्कूल भवन बनकर तैयार होगा।
उल्लेखनीय है कि ग्राम मेहरागांव में वर्तमान स्कूल भवन काफी पुराना और जर्जर हाल हो चुका है। इसके स्थान पर नया शाला भवन बनाने की मांग ग्रामीणों और गांव के जनप्रतिनिधियों ने की थी। इस मांग पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने तत्काल प्रयास करके इस भवन के लिए राशि स्वीकृत करायी थी। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन अभियान के अंतर्गत इस स्कूल भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। भवन निर्माण के लिए काम टेंडर प्रक्रिया तक पहुंच गया है। टेंडर प्रक्रिया आगामी दो से तीन दिन में पूर्ण होने की संभावना है, इसके बाद स्कूल भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। डॉ. शर्मा के प्रयासों से गांव को यह सौगात मिलने वाली है।

ऐसा होगा भवन
हायर सेकेंड्री स्कूल भवन करीब एक एकड़ के क्षेत्र में बनेगा। इसमें वर्तमान स्कूल के बायीं तरफ उत्तर दिशा में रिक्त भूखंड पर भव्य भवन बनकर तैयार होगा। भवन में चार हॉल रहेंगे, जिनमें कक्षाएं संचालित की जाएंगी। क्लास रूम के अलावा प्राचार्य कक्ष, स्टाफ रूम, कम्प्यूटर रूम, लायब्रेरी भवन, आर्ट एवं क्राफ्ट रूम और साइंस लैब के साथ ही बीच में खेल मैदान रहेगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: